January 31, 2023 1:08 pm
featured पंजाब

पंजाब में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग

पंजाब 4 पंजाब में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग

रोपड़। सेना के एक हेलिकॉप्टर में गुरुवार सुबह कोई तकनीकी खराबी आ गई, जिसे पायलट ने बड़ी सूझ-बूझ के साथ सुरक्षित लैंड कराया है। यह हेलिकॉप्टर रोपड़ जिले के कुराली इलाके में स्थित गांव बन माजरा के एक खेत में उतारा गया है। गनीमत रही कि किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। इस लैंडिंग को सेना के अधिकारी ट्रेनिंग का हिस्सा बता रहे हैं।

घटना सुबह करीब 10 बजे की है, जब गांव बन माजरा के खेतों में अचानक एक हेलीकॉप्टर उतरता दिखाई दिया। किसी अनहोनी की आशंका के चलते खेतों में लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई, लेकिन गनीमत रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। पता चला है कि सेना के एक हेलिकॉप्टर ने 3 अफसरों को लेकर पटियाला से पठानकोट के लिए उड़ान भरी। जब यहां रोपड़ के कुराली इलाके से गुजर रहा था तो अचानक इसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित ढंग से इमरजेंसी लैंड कराया।

उधर, सूचना पाकर स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए रोपड़ के डीएसपी रवि कुमार ने बताया कि उन्हें किसी तकनीकी खराबी के चलते एक आर्मी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिली थी। हालांकि, इसमें सवार सैन्य अधिकारियों का कहना है कि यह एक ट्रेनिंग का जरूरी हिस्सा है। वहीं, दूसरी ओर मदद के लिए दूसरा हेलिकॉप्टर भी मंगवाया गया है, जो यहां पहुंच चुका है।

Related posts

देश में दक्षिण पश्चिम मानसूनी बरसात का मौसम हुआ शुरू

Rani Naqvi

ताइवान पर चीन की नज़र, कर सकता है हमला, अमेरिकी कमांडर का दावा

Aman Sharma

श्रीकृष्ण जन्माष्टमीः कृष्णमय हुई मथुरा नगरी, चप्पे-चप्पे पर तैनात सुरक्षा कर्मी

Shailendra Singh