Breaking News featured देश मध्यप्रदेश राज्य

Ruk Jana Nahi Yojana के तहत परिक्षा परिणाम जारी

Ruk Jana Nahi Yojana के तहत परिक्षा परिणाम जारी

Ruk Jana Nahi Yojana के तहत मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल MPSOS एजुकेशन बोर्ड ने कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। बताते चलें कि MPSOS एजुकेशन बोर्ड रुक जाना नहीं Ruk Jana Nahi योजना के तहत कक्षा 10 की परीक्षा 17 अगस्त से 26 अगस्त 2020 के बीच कराई गई थी इसी के साथ कक्षा 12 की परीक्षा 17 अगस्त से 31 अगस्त के बीच कराई गई थी (एमपीएसओएस) MPSOS ने कक्षा 10 व कक्षा 12 के प्राइवेट छात्रों की परीक्षा को 17 अगस्त से 2 सितंबर तक के बीच की अवधि में कराया था।

Ruk Jana Nahi Yojana के तहत परिक्षा परिणाम जारी
Ruk Jana Nahi Yojana के तहत परिक्षा परिणाम जारी 

बताते चलें कि जिन छात्रों ने रुक जाना नहीं योजना के तहत अपनी परीक्षा दी थी वह mpsos.nic.in और www.mpsc.gov.in पर जाकर अपने दी गई परीक्षा का परिणाम जान सकते हैं अपनी परीक्षा का परिणाम जानने के लिए सभी छात्रों को अपनी कक्षा का आवंटन करके अपनी अनुक्रमांक संख्या डालनी होगी इस प्रक्रिया के बाद आप इस वेबसाइट के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

इस योजना के तहत एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं की मुख्य परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को एक बार फिर परीक्षा देने का मौका मिलता है। परीक्षा जिन विषयों की दी जाती है उसके लिए छात्रों को अलग से परीक्षा फीस देनी होती है।

मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार ने जुलाई में कहा था कि रुक जाना नहीं योजना में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को पुन: परीक्षा देने के दो अवसर दिये जाएंगे। यदि किसी कारणवश विद्यार्थी अगस्त 2020 में परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाते है तो वे शेष अनुत्तीर्ण विषयों की परीक्षा दिसम्बर 2020 में भी दे सकेंगे। इसके लिये उन्हें एमपी ऑनलाइन के माध्यम से पुन: आवेदन करना होगा।

NEET
NEET परीक्षा आज

Related posts

जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद के मिली जान से मारने की धमकी, दर्ज कराई शिकायत

rituraj

अमेरिका की कंपनी ने आमिर अली को दिया 70 लाख रुपये सालाना पैकेज, इलेक्ट्रीशियन का हैं बेटा

Rani Naqvi

शिवकिला का दर्शन पाना सौभाग्य: मोहन भागवत

Rani Naqvi