Sputnik News - Hindi-Russia Breaking News featured दुनिया देश

यूएफओ का हमला? रहस्यमय टिक-टैक ’क्राफ्ट ने युद्ध का कार्य किया, विश्वसनीय गवाह का दावा

टिक-टैक

वीडियो में कैद, अमेरिकी पायलटों के बीच एक मुठभेड़ और 2004 में सैन्य अभ्यास के दौरान एक रहस्यमय टिक-टैक के आकार का यूएफओ, सबसे प्रसिद्ध कथित विदेशी अंतरिक्ष यान दृश्यों में से एक बन गया, जिसमें फुटेज की बाद में अमेरिकी नौसेना द्वारा पुष्टि की गई थी।

स्पूतनिक (हिंदी), न्यूज़ एजेंसी रूस

एक गवाह जिसने व्यक्तिगत रूप से 2004 में अमेरिका के तट पर देखे गए भयानक और अभी भी अस्पष्ट वस्तुओं में से एक का सामना किया था, ने खुलासा किया है कि कथित यूएफओ ने “युद्ध का कार्य” किया था।

कमांडर डेविड फ़्रावर, जिस पायलट को टिक टैक के आकार की वस्तु के रूप में देखने का श्रेय दिया जाता है, असाधारण हवाई युद्धाभ्यास करते हैं, जो मानव प्रौद्योगिकी के लिए अक्षम है, हाल ही में एमआईटी अनुसंधान वैज्ञानिक लेक्स डिडमैन द्वारा आयोजित पॉडकास्ट पर दिखाई दिया।

यूएफओ अनुसंधान के इतिहास में मेजबान द्वारा “सबसे विश्वसनीय गवाहों में से एक” के रूप में कहा गया, फ्रावोर ने कहा कि मुठभेड़ कुछ ही मिनटों तक चली, उड़ान शिल्प के साथ पायलटों के युद्धाभ्यास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एक बार में बदलकर खुद को अदृश्य करते हुए रडार।

“यह ऐसा नहीं है, ‘हमने इसे देखा और यह चला गया’, या ‘मैंने आकाश में रोशनी देखी और यह चला गया’ – हमने चार प्रशिक्षित पर्यवेक्षकों के साथ क्रिस्टल स्पष्ट दिन पर इस बात को देखा”, पूर्व पायलट ने कहा, जब वह वस्तु की जासूसी कर रहा था तो यूएसएस निमित्ज़ से एक मिशन उड़ान भर रहा था।

रडार विसंगतियों का पता चलने के बाद कमांडर फ़्रावर को इस क्षेत्र की जाँच के लिए भेजा गया था। कथित तौर पर वस्तु ने ऐसी गति से यात्रा की जो उसने पहले कभी नहीं देखी थी।

“वहाँ कोई प्रणोदन नहीं है, कोई पंख नहीं है। यह तेजी से तेज हो जाता है और गायब हो जाता है। अजीब बात है जो मैंने अपने जीवन में कभी देखी है”, फ्रावोर ने कहा।

पूर्व पायलट ने कहा कि उसने इसके करीब पहुंचने का प्रयास किया, लेकिन एक बार जब वह कुछ सौ मीटर के भीतर पहुंच गया, तो उसने तेजी से गति को इकट्ठा किया और आधे सेकंड में गायब हो गया।

“मुझे याद है कि मेरी पिछली सीट पर लड़का था, ‘यार, मुझे तुम्हारे बारे में पता नहीं है लेकिन मैं बहुत अजीब हूँ’।”

लैंडिंग के बाद, फ्रावोर ने एक और पायलट चाड अंडरवुड को मुठभेड़ सुनाई, जो उड़ान भरने वाला था। अंडरवुड ने कथित यूएफओ का भी सामना किया, इस पर अपने रडार को निशाना बनाया। हालांकि, डिवाइस जाम हो गया।

फ्रावोर ने कहा, “वह रडार से कह रहा है, ‘दृष्टि की रेखा को नीचे से देखें, जो कुछ भी है मैं चाहता हूं कि आप इसे पकड़ें और इस पर एक ट्रेस फ़ाइल बनाएं’, जो आपको बताएगा कि यह कहां है, यह कितनी तेजी से है और यह किस दिशा में जा रहा है।”

पूर्व पायलट के अनुसार, रडार आमतौर पर आपको सूचित करता है कि यह “के साथ गड़बड़” है।

फ्रावोर ने कहा, “… आप बता सकते हैं कि यह जाम हो रहा है। जब आप सक्रिय रूप से एक और मंच को जाम करते हैं, तो यह तकनीकी रूप से युद्ध का एक कार्य है “

पूर्व लड़ाकू पायलट ने दावा किया कि विचित्र वस्तु द्वारा किए गए युद्धाभ्यास ने इसके निपटान में उल्लेखनीय प्रौद्योगिकी प्रदर्शित की। उन्होंने अटकलों को खारिज कर दिया कि यह सैन्य द्वारा बनाए गए कुछ अत्याधुनिक शिल्प हो सकते हैं।

“मुझे छोटे हरे पुरुषों में शामिल होना पसंद नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमने इसे विकसित किया है … मुझे लगता है कि आप कुछ समय के लिए चीजों को छिपा सकते हैं। यह प्रौद्योगिकी में एक विशाल छलांग है”।

तदनुसार, अन्य पायलटों ने विचित्र घटना के फुटेज को सफलतापूर्वक रिकॉर्ड किया, जो कि एक स्टार्स एकेडमी ऑफ आर्ट्स एंड साइंस द्वारा प्राप्त वीडियो के साथ है, एक सार्वजनिक लाभ निगम जिसे पूर्व वरिष्ठ सीआईए खुफिया अधिकारी हेरोल्ड ई। पुथोफ और संगीतकार टॉम डीज़ल द्वारा स्थापित किया गया था, और उन्हें अपलोड किया गया 2017 में कंपनी का YouTube खाता।

फुटेज की प्रामाणिकता की पुष्टि अंततः पेंटागन ने 2019 में की थी, अधिकारियों ने स्वीकार किया कि उन्हें अभी भी पता नहीं था कि रिकॉर्ड की गई वस्तु क्या थी।

पेंटागन ने वीडियो जारी करने के अपने निर्णय को इस तथ्य से समझाया कि उन्होंने अमेरिकी निगरानी प्रणालियों की किसी भी संवेदनशील क्षमता को प्रकट नहीं किया था।

सुझाव है कि यह मौसम की घटना हो सकती है, पक्षी, या एक मानव निर्मित शिल्प सभी को खारिज कर दिया गया है।

Related posts

मोदी के कार्यकाल में दलितों पर अत्याचार बढ़ा: राहुल गांधी

bharatkhabar

UP Election 2022 Winners List: यूपी में किस सीट से जीता कौन नेता, देखिए पूरे लिस्ट

Neetu Rajbhar

देश में उत्तर प्रदेश जेम पोर्टल रहा पहले स्थान पर: नवनीत सहगल

Shailendra Singh