Breaking News featured देश मध्यप्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश के 9 जिलों में बाढ़ का कहर, हजारों लोग हुए बेघर

बाढ़ का कहर

भोपाल: देश के अलग अलग हिस्सों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है और अब मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते राज्य की कई नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते प्रदेश के लगभग सभी बांधों के गेट खोल दिए गए है। बाढ़ को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में भीषण बाढ़ आई है।

उन्होंने बताया कि बाढ़ में फंसे 7 हजार से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बाढ़ राहत के लिए बड़ी संख्या में राहत शिविर बनाए गए है, जहां पर रूकने, भोजन, दवाओं आदि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई है।

मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि प्रदेश के तीन जिले होशंगाबाद, सीहोर तथा रायसेन में कई गांव बाढ़ से घिर गए हैं। जिसको लेकर तमाम तरह के प्रयास के जरिये वहां फंसे अधिकतर लोगों को बाहर निकाल लिया गया हैं और बाकी लोगों को बाहर निकालने की प्रयास जारी हैं।

सीएम के मुताबिक छिंदवाड़ा जिले में 5 व्यक्तियों को एयर लिफ्ट कर सुरक्षित बचाया गया हैं। रेस्क्यू कार्य के लिए वायु सेना के हेलीकाप्टर बुलाए गए थे, जो खराब मौसम के चलते नहीं आ पाए हैं। मौसम ठीक होते ही हेलीकाप्टर्स के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जाएगा।

होशंगाबाद, रायसेन और सीहोर जिलों मे बाढ़ सहायता के लिए सेना बुलाई गई हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्यों में लगी हुई है।

Related posts

लखनऊ: इस पाठ्यक्रम में शामिल की गई बॉलीवुड की यह फिल्में, छात्रों को करनी होगी समीक्षा

Shailendra Singh

आपकी ये गंदी आदते, सेहत के लिए हो सकती है अच्छी, जाने कैसे

mohini kushwaha

व्हाट्सअप पर इस्लाम के खिलाफ मेसेज भेजने पर युवक को मिली सजाए मौत

Rani Naqvi