Breaking News featured दुनिया मनोरंजन

हॉलीवुड स्टार चैडविक बॉसमैन का 43 साल की उम्र में हुआ निधन

हॉलीवुड स्टार चैडविक बॉसमैन

नई दिल्ली: हॉलीवुड स्टार चैडविक बॉसमैन का शुक्रवार को निधन हो गया। मार्वल स्टूडियो की सुपरहिट फिल्म ‘ब्लैक पैंथर में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता चैडविक बॉसमैन 4 साल से कैंसर से पीड़ित थे। वहीं चैडविक के निधन से हर कोई सदमे में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 4 साल से चैडविक कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) से पीड़ित थे। चैडविक का निधन लॉस एंजलिस में उनके घर पर हुआ।

परिवार ने की निधन की पुष्टि

चैडविक के ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर परिवार द्वारा लिखा गया है कि हम बेहद दुख के साथ चैडविक के निधन की पुष्टि करते है। चैडविक को 2016 में कोलोन कैंसर के तीसरे स्टेज के बारे में पता चला था। वह पिछले चार वर्षों से इससे जूझ रहे थे और कैंसर चौथी स्टेज पर पहुंच गया था। चैडविक ने एक सच्चे योद्धा की तरह दृढ़ता से काम किया, और आपके लिए बहुत सी फिल्में लेकर आए, जो आपको बहुत पसंद आईं। बता दें कि चैडविक का निधन 43 साल की उम्र में हुआ हैं।

सर्जरी और कीमोथैरेपी के बीच की शूटिंग

परिवार ने बताया कि चैडविक ने बीते 4 सालों में कई फिल्मों की शूटिंग की और ये सब उनकी कैंसर की कई सर्जरी और कीमोथैरेपी के बीच होती रहीं। परिवार ने कहा कि ब्लैक पैंथर फिल्म में सम्राट टि-चाला का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी।

ब्लैक पैंथर ने बनाया सुपरस्टार

चैडविक बॉसमैन को अपने करियर में ‘42’ और ‘Get on Up’ जैसी फिल्मों से पहचान मिली। और फिर 2018 में आई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म ‘Black Panther’ में टि-चाला/ब्लैक पैंथर का किरदार से वह दर्शकों के बीच हिट हो गए थे।

Da 5 Bloods थी आखिरी फिल्म

इसके बाद वह एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर और एवेंजर्स-एंड गेम जैसी सुपर हिट फिल्मों में फिर से ब्लैक पैंथर के किरदार में दिखे थे। उनकी आखिरी फिल्म Da 5 Bloods इसी साल रिलीज हुई थी।

Related posts

उत्तराखंड: पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश जारी,नदी-नाले उफान पर

rituraj

दुनिया की भीड़ में तन्हा हुईं इरोम चानू शर्मिला

bharatkhabar

वाराणसी हादसे को लेकर अखिलेश ने सीएम को घेरा, अब तक 18 लोगों की मौत

Rani Naqvi