देश Breaking News featured

सीएम केजरीवाल ने कोरोना टेस्ट दोगुने करने का किया ऐलान

सीएम केजरीवाल ने कोरोना

कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है जिसको लेकर सीएम केजरीवाल ने कोरोना की रोकथाम के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोजाना कोरोना टेस्टों की संख्या को दोगुना किया जाएगा। डिजिटल माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस करके उन्होंने कहा यह जानकारी दी है और कहा है कि अभी रोजाना 20 हजार टेस्ट हो रहे है, अगले एक हफ्ते में 40 रोजाना हजार टेस्ट किए जाएंगे। प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने दिल्ली में कोरोना स्थिति पर बोलते हुए कहा कि कोरोना के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी नजर आ रही हैं। जिसके चलते अब यह कदम उठाया जा रहा है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बातय कि 17 अगस्त के बाद से नए मामलें 1200 से 1400 के आसपास घूम रहे हैं। कल शाम की रिपोर्ट में 1544 नए मामले सामने आए है। आज शाम को जो रिपोर्ट जारी की जाएगी उसमें 1693 नए मामले आएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना एक बार फिर से बढ़ रहा है ऐसा नजर नहीं आ रहा है, रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से ऊपर चल रहा है। दिल्ली में डेथ रेट 1.4 है, जोकि देश में सबसे कम हैं।

स्थिति अभी भी नियंत्रण में- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 2900 मरीज दिल्ली के है जबकि 800 मरीज बाहर के है। उन्होंने कहा कि स्थिति अभी भी नियंत्रण में हैं। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कुल 14,130 बेड्स है, जिनमें से 10,448 खाली है। इसके अलावा एम्बुलेंस भी पर्याप्त मात्रा में है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से ठीक होने के बाद लोगों में लक्षण होने और जरूरत पड़ने पर पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की जाएगी और जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इंतेजाम उनके घर पर किया जाएगा।

नियम का उलंघन पर होगी सख्त कार्रवाई- केजरीवाल

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 14 जुलाई के बाद से अभी तक दिल्ली में एक भी व्यक्ति की होम आइसोलेशन में मौत नहीं हुई हैं। इसके अलावा उन्होंने साफ कर दिया कि नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई भी मास्क पहने हुए नहीं मिलेगा तो उसपर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

केजरीवाल ने की लोगों से अपील

सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि जरा भी लक्षण दिखें तो टेस्ट जरूर कराएं। उन्होंने कहा कि अति आत्मविश्वास की वजह से कुछ लोग समय पर टेस्ट नहीं करवाते जिसकी वजह से यह संक्रमण दूसरे लोगों तक फैल जाता है। इसलिए सावधानी बरते और टेस्ट जरूर कराएं।

Related posts

आज से 13 स्पेशल ट्रेनों की रिजर्वेशन शुरू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Hemant Jaiman

खनन माफियाओं ने की सीमा पार, नेपाल से भारत लाई जा रही सफेद बालू की खेप

Aman Sharma

पानी के बुलबुले से खेलती नजर आईं उर्वशी रौतेला, शेयर किया वीडियो

Saurabh