देश Breaking News featured

ISIS के आतंकी के घर से दो मानव बम जैकेट और विस्फोटक बरामद

ISIS के आतंकी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुए ISIS के आतंकी के घर से दो मानव बम जैकेट, विस्फोटक और भड़काऊ साहित्य मिले है। संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के बलरामपुर स्थित घर की पुलिस ने बीती शाम तलाशी ली थी। पुलिस ने बताया कि इस दौरान उन्हें वहां से दो मानव बम जैकेट, विस्फोटक और भड़काऊ साहित्य के अलावा पत्नी तथा चार बच्चों के पासपोर्ट बरामद किए हैं।

तीन लोगों को हिरासत में लिया

बता दें कि गिरफ्तारी के बाद शनिवार शाम को पुलिस अबू यूसुफ को लेकर उसके घर बलरामपुर पहुंची थी। जिसके बाद उसके घर की तलाशी ली गई। इसके साथ ही यूपीएटीएस ने तीन लोगों को उठाया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि, देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अबू यूसुफ को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गई।

यूपी के बलरामपुर से जुड़े हैं आतंकी के तार

दिल्ली पुलिस की टीम यूसुफ को लेकर शनिवार शाम यूपी के बलरामपुर पहुंची थी। जानकारी के मुताबिक, उतरौला कस्बे में स्थित उसके घर पर पहुंची, जहां आतंकी अबू यूसुफ से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस और एटीएस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया। इन लोगों से उतरौला कोतवाली में पूछताछ की जा रही है। पुलिस की टीम और खुफिया एजेंसियां आतंकी अबू यूसुफ से लगातार पूछताछ कर रही है। आतंकी के पास से IED भी बरामद किया गया है। वहीं आतंकी के तार उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से जुड़ते हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को किया हाई-अलर्ट

उत्तर प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक डीजीपी ने प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया हैं। इस संदिग्ध आतंकी से उत्तर प्रदेश पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही हैं। पुलिस के बताया कि अबू यूसुफ से पूछताछ में पता चला है कि राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी। पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था। पता चला है कि भूमि पूजन के एक महीने के अंदर ही धमाके की योजना थी।

सूचना मिलने पर आतंकी को पकड़ा

बता दें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार रात धौलाकुआं से इस संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था। जिसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आतंकी की सूचना मिली कि एक आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है। सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस टीम ने धौलाकुआं के पास संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी दिल्ली पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसके बाद आतंकी को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया की पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है।

Related posts

सीएम त्रिवेंद्र ने जयहरीखाल ब्लॉक में पम्पिंग पेयजल योजना और विकासखंड कार्यालय भवन का किया लोकार्पण

Samar Khan

लखनऊः सपा मुख्यालय पहुंचे सांसद रामगोपाल यादव, अखिलेश की अध्यक्षता में बैठक शुरू

Shailendra Singh

UP News: बीएचयू के बाल रोग विभाग के ऑक्सीजन पैनल में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Rahul