featured यूपी

प्रदेश में अब हर हफ्ते लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, यूपा सरकार ने लिया फैसला

सीएम योगी 2 प्रदेश में अब हर हफ्ते लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, यूपा सरकार ने लिया फैसला

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार ने प्रदेश को कोरोना संकट से बचाने के लिए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार ने प्रदेश को कोरोना संकट से बचाने के लिए मिनी लॉकडाउन फार्मूला  निकाला है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए मिनी लॉकडाउन लगाया जाएगा। यूपी  में अब हर हफ्ते विकेंड लॉकडाउन लगाया जाएगा। राज्य में हफ्ते के 5 दिन दफ्तर और बाजार खुले रहेंगे वहीं हफ्ते के दो दिन लॉकडाउन रहेगा।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने टीम-11 के साथ कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में इस बात पर सहमती बनी। आज हुई इस बैठक में इस बात को लेकर मंथन हुआ कि अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि हफ्ते में पांच दिन ही सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे। इसके अलावा बाजार, शहरी और ग्रामीण हाट व अन्य व्यावसायिक संस्थान भी बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं जारी रहेंगी।

https://www.bharatkhabar.com/jk-police-arrested-tehreek-e-hurriyat-chairman/

दरअसल, सरकार ने अभी 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया है। सोमवार से सब कुछ अनलॉक होगा लेकिन फिर अगले शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू होगा। सरकार की मंशा यह देखने की है कि क्या इससे संक्रमण की संख्या पर कोई असर पड़ता है कि नहीं। अगर संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आती है तो यह व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी।

साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में कुल 1403 केस मिले। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35092 पहुंच गई है। अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 913 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 11490 है। उत्तर प्रदेश में डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 22689 है।

Related posts

कलयुगी भतीजों ने चाचा को किया लहूलुहान, हालत नाजुक

Pradeep sharma

किसान ने धरनास्थल पर लगाई फांसी, किसानों के तेवर शख्त

Aman Sharma

चक्रवात ‘गुलाबी’ ने आंध्रप्रदेश-ओडिशा के तट पर दी दस्तक, पीएम मोदी ने लिया जायजा

Neetu Rajbhar