September 21, 2021 11:18 am
featured जम्मू - कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन को गिरफ्तार

jammu and kashmir 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन को गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लगतार मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ के बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ सेहराई को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लगतार मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ के बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ सेहराई को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सेहराई को उनके आवास से सुबह करीब पांच बजे गिरफ्तार किया। सेहराई कश्मीरी अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष हैं। वह हुर्रियत के इतिहास में पहली बार हुए चुनाव के माध्यम से चेयरमैन चुने गए थे।

बता दें कि पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेहराई को आज सुबह गिरफ्तार किया गया है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि सेहराई पर यह कार्रवाई किस मामले में की गई है। सेहराई को 19 मार्च 2018 में तहरीक-ए-हुर्रियत की मजलिस-ए-शोरा द्वारा कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। बाद में उन्हें 19 अगस्त को 3 साल के लिए अध्यक्ष के रूप में चुना गया।

https://www.bharatkhabar.com/shocking-figures-of-corona-revealed-in-last-24-hours/

वहीं मोहम्मद अशरफ सेहराई 1959 में सैयद अली शाह गिलानी के सहयोगी बने थे। 1965 में सरकार विरोधी गतिविधियों के कारण सेहराई को पहली बार जेल भेजा गया था। सेहराई का बेटा जुनैद एमबीए की पढ़ाई करने के बाद हिजबुल का आतंकी बन गया था। जोकि हाल ही में श्रीनगर में हुई एक मुठभेड़ में मारा गया था।

Related posts

10 जून से दिल्ली सरकार घटाएगी शराब के रेट, 4 मई को बढ़ाए थी कीमत

Rani Naqvi

मैक्सिको पुलिस को मिली बड़ी सफलता,मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गईं 100 महिलाएं

rituraj

प्लासी का युद्ध: रॉबर्ट क्लाइव के नेतृत्व में नवाब सिराज़ुद्दौला को हरा कर जीता था युद्ध

Rani Naqvi