featured देश

41 कोल ब्लॉक्स की नीलामी पर बोले पीएम मोदी, भारत कोरोना को अवसर बना कर आगे बढ़ेगा

pm modi 1 41 कोल ब्लॉक्स की नीलामी पर बोले पीएम मोदी, भारत कोरोना को अवसर बना कर आगे बढ़ेगा

पीएम मोदी ने 41 कोल ब्लॉक्स की की निलामी की प्रक्रिया शुरू की है। इसके तहत पीएम मोदी ने कहा कि भले ही कोरोना हर देश के लिए आपदा हो लेकिन भारत आपदा पर रोने वाला देश नहीं है।

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने 41 कोल ब्लॉक्स की की निलामी की प्रक्रिया शुरू की है। इसके तहत पीएम मोदी ने कहा कि भले ही कोरोना हर देश के लिए आपदा हो लेकिन भारत आपदा पर रोने वाला देश नहीं है। वो इस आपदा को अवसर बनाकर इसका इस्तेमाल करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस असवर में आगे बढ़ेगा भी और बदलेगा भी इस अवसर ने भारत को आत्मनिर्भर बनने का सबक दिया है।

बता दें कि पीएम मोदी ने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत दूसरे देशों पर निर्भर नहीं होगा वो आयात पर अपनी निर्भरता कम करेगा और दूसरे देश से आने वाले सामान को अपने देश में बनाएंगे और भारत आयात पर खर्च होने वाली लाखों करोड़ो रूपये की विदेशी मुद्रा बचाएगा। भारत को आयात न करना पड़े इसके लिए वो अपने देश साधन ऐर संसाधन को विकसित करेगा।

https://www.bharatkhabar.com/thousands-gathered-for-the-martyrs-last-visit/

वहीं पीएम मोदी ने कहा क एनर्जी सेक्टर में भारत आत्मनिर्भर बनने के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। फिर चाहे वो कृषि के क्षेत्र में हो या प्राइवेट सेक्टर में महीने भर के अंदर ही, हर घोषणा, हर रिफॉर्म्स, चाहे वो कृषि सेक्टर में हो, चाहे सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्योग के सेक्टर में हो या फिर अब कोल और खनन के सेक्टर में हो, तेजी से जमीन पर उतर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये दिखाता है कि भारत इस आपदा को अवसर में बदलने के लिए कितना गंभीर है। आज हम सिर्फ निजी क्षेत्रों के लिए कोल ब्लॉक के लिए नीलामी की शुरुआत नहीं कर रहे हैं, बल्कि कोल सेक्टर को दशकों के लॉकडाउन से भी बाहर निकाल रहे हैं।

Related posts

केशव मौर्य ने पुल निर्माणकार्य की धीमी गति को लेकर जताई नाराजगी, डीएम को दिए निर्देश

mahesh yadav

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल को कोर्ट ने जारी किया नोटिस

bharatkhabar

#नवरात्रि का चौथा दिन: आज मां कूष्मांडा को करें प्रसन्न, जाने कैसे होती है पूजा

Nitin Gupta