featured दुनिया

चीन का कलेजा चीर कर सड़क बना रहे भारत से इसलिए लड़ रहा चीन?

chaina 3 चीन का कलेजा चीर कर सड़क बना रहे भारत से इसलिए लड़ रहा चीन?

पूरी दुनिया को कोरोना में उलझा कर चीन भारत पर लगातार दबाब बना रहा है। लद्दाख में बढ़ते तनाव को देखकर काफी लोगों का कहना है कि, चीन और भारत के बीच कभी भी जंग हो सकती है। यही कारण है कि, भारत चीन से हर मोर्चे पर निबटने की कोशिश कर रहा है।तभी तो भारत चीन की नाक के नीच सड़क बनाकर उसे खुली चुनौती दे रहा है।
उम्मीद है कि इस साल के अंत तक 255 किलोमीटर लंबे इस सड़क का निर्माण संपन्न कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि दारबुक-श्योक-दौलत बेग ओल्डी सड़क में कुल आठ पुल बनने हैं। इस सड़क के बन जाने से लेह और दौलत बेग ओल्डी के बीच की दूरी महज छह घंटे में पूरी हो सकती है।

chaina 1 2 चीन का कलेजा चीर कर सड़क बना रहे भारत से इसलिए लड़ रहा चीन?
आठ पुल सहित इस सड़क का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लेने के लिए प्लाना बनाया जा रहा है। इसके लिए लेह में आठ जगहों पर झारखंड से मजदूर पहुंच चुके हैं। उनकी सही तरीके से स्क्रीनिंग की गई है। उन्होंने बताया कि पहाड़ी इलाकों में काम करने के लिए झारखंड के मजदूरों को दिक्कतें नहीं होती हैं। वह आसानी से इस माहौल में ढल जाते हैं।

2014 में नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उत्तरी सेना के कमांडर, सीमा सड़क संगठन के परियोजना प्रमुख इंजीनियर और 81 ब्रिगेड के कमांडर पिछले कई वर्षों में समन्वय बिठाकर यह सुनिश्चित करने में लगे हैं कि इसे जल्द पूरा कर लिया जाए।

https://www.bharatkhabar.com/lockdown-gives-opportunity-to-improve-health-facilities-icmr/
चीन को इस सड़क को लेकर काफी मिर्ची लगी हुई है। यही कारण है कि, वो इतना बौखलाया हुआ है। लेकिन भारत के बुलंद इरादों के सामने वो कुछ भी करने में असमर्थ है। इसलिए भआरत पर दबाब बनाने की कोशिश कर रहा है।

Related posts

ट्रंप ने प्लोरिडा के स्कूली बच्चों को किया संबोधित, शिक्षकों के पास हो हथियार

Vijay Shrer

दिल्ली की हवा में छाया धूल का गुबार, जानिए कब तक छाई रहेगी धूल

mohini kushwaha

PM Narendra Modi: लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी सबसे ऊपर, बाइडन-सुनक को पछाड़ा

Rahul