featured भारत खबर विशेष

मंगल ग्रह से धरती पर लायी जा रहा कोरोना से भी भयंकर बीमारी, कैसे बचेगी दुनिया?

mangal मंगल ग्रह से धरती पर लायी जा रहा कोरोना से भी भयंकर बीमारी, कैसे बचेगी दुनिया?

करीब 6 महीनों से दुनिया पर मौत बरसा रही महामारी कोरोना का फिलहाल कोई इलाज नहीं है। लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना की कोई दवाई नहीं बन पा रही है। इस बीच एक और ऐसी खबर सामने आ रही है। जिसने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है। आपको पता है, दुनिया पर कोरोना से भी भयंकर बीमारी फैलने जा रही है।

mangl 1 मंगल ग्रह से धरती पर लायी जा रहा कोरोना से भी भयंकर बीमारी, कैसे बचेगी दुनिया?सा ने ऐलान किया है कि वो मंगल ग्रह से सैम्पल्स पृथ्वी पर लाने वाला है। इस सैंपल में खतरनाक पैथागोंस हो सकते हैं। इन पैथागोंस से पृथ्वी पर खतरनाक महामारी फैलने के पूरे चांसेस हैं। इस इंटरव्यू के बाद पुरे दुनिया में हड़कंप मच गया है।यूनिवर्सिटी ऑफ़ बकिंघम के डॉ बैरी डीग्रेगोरिओ ने नासा से रिक्वेस्ट की है कि वो मंगल के इस सैंपल की जांच चाँद पर कर ले। क्यूंकि अगर पैथागोंस पृथ्वी पर आए, तो उस महामारी का असर रोक पाना नामुमकिन होगा।

उन्होंने कहा कि अगर सैंपल को पृथ्वी पर लाया गया तो चाहे जितनी सुरक्षा की जाए, अगर गलती से उसका एक कण भी फैला तो वो वायरस इतनी तेजी से फैलेगा जिसे रोक पाना मुश्किल नहीं नामुमकिन होगा।

डॉ बैरी डीग्रेगोरिओ ने आगे कहा कि वो महामारी कोरोना को बौना बना देगी। ये तो उसके आगे कुछ भी नहीं है। मंगल ग्रह से जो तबाही नासा पृथ्वी पर आने वाली है वो इससे लाख गुना ज्यादा खतरनाक है।

लेकिन अमेरिकी एजेंसी ने डॉ के इस सुझाव को दरकिनार कर दिया है। नासा ने साफ़ ऐलान कर दिया है कि मंगल का सैंपल पृथ्वी पर ही आएगा। नासा ने बताया कि उनके अपने सेफ्टी नॉर्म्स हैं। उनके तहत हर सावधानी बरती जाएगी।

नासा का कहना है कि वो उन सैंपल्स की जांच स्टेट ऑफ़ द आर्ट लैबोरेटरीज में करेंगे। जहां सभी तरह के इक्विपमेंट्स और सेफ्टी मेजर्स का पालन किया जाएगा।

2030 में इंसान को मार्स पर यानी मंगल ग्रह पर भेजा जाएगा। जहां से साइंटिस्ट सैंपल इक्कठा कर ले आएंगे। डॉ बैरी डीग्रेगोरिओ की मानें तो उनका कहना है कि नासा लोगों से काफी कुछ छिपाता है। उन्हें ऐसा लगता है कि मार्स पर जीवन का पता काफी पहले चल चुका है। लेकिन नासा ने इसका खुलासा नहीं किया है।

https://www.bharatkhabar.com/cow-drinking-its-own-milk-will-the-world-end/
अगर नासा की तरफ से पृथ्वी पर पैंथगान्स लगा जाता है। तो दुनिया नई मुसीबत में फंस सकती है। जिससे निकला नामुमकिन हो जाएगा।

Related posts

हाईटेक भिखारी: फोन पे से भीख मांग रहा भिखारी, वायरल हुआ वीडियो

Saurabh

हाफिज सईद के जमात-उद-दावा को बैन करने के लिए कानून बनाए पाक-अमेरिका

mahesh yadav

MSME Day 2021: देश का ग्रोथ करेगा एमएसएमई, जानिए क्‍या कहते हैं उद्यमी

Shailendra Singh