featured मध्यप्रदेश वायरल

हाईटेक भिखारी: फोन पे से भीख मांग रहा भिखारी, वायरल हुआ वीडियो

chhindwara digital bhikari हाईटेक भिखारी: फोन पे से भीख मांग रहा भिखारी, वायरल हुआ वीडियो

पूरे देश ऑनलाइन लेन देन की ओर बढ़ रहा है और इसी के साथ भिखारी भी अब भीख हाईटेक हो गए हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक भिखारी की वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में भिखारी गले में गूगल पे का बार कोड लटकाकर घूम रहा है।

MP का हाईटेक भिखारी, QR कोड से भीख लेकर देश की डिजिटल अर्थव्यवस्था को कर  रहा है मजबूत- Hum Samvet

हाईटेक भिखारी: फोन पे से भीख मांग रहा भिखारी

पूरे देश ऑनलाइन लेन देन की ओर बढ़ रहा है और इसी के साथ भिखारी भी अब भीख हाईटेक हो गए हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक भिखारी की वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में भिखारी गले में फोन पे का बार कोड लटकाकर घूम रहा है। भीखारी का नाम हेमंत सूर्यवंशी है। लोगों के पास हेमंत को देने के लिए चल्लर नहीं होते इसलिए हमेंत ने ऑनलाइन पे का ऑपशन अपने पास रख लिया। हमेंत की ये स्कीम अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

वायरल वीडियो में हेमंत सूर्यवंशी के गले में गूगल पे का बार कोड लटका हुआ है। इसी के जरिए हेमंत भीख लेते हैं। भीख में ज्यादातर लोग चिल्लर देते हैं। लोगों के पास कई बार चिल्लर नहीं होता है, ऐसे में लोग भीख देने से मना कर देते हैं। इसलिए हमेंत ने गूगल पे का ऑपशन भी रख लिया है। जब किसी के पास भीख मांगने जाते हैं तो वह चिल्लाते कि बाबूजी चिल्लर नहीं तो गूगल पे कर दो। इस तरह से लोग हेमंत के गूगल पे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर देते हैं।

हेमंत ने बताया कि वह पहले नगर पालिका में नौकरी करता था। किसी वजह से उसे नौकरी से हटा दिया गया है। इसकी वजह से रोजी-रोटी पर संकट आ गई है। हेमंत अब भीख मांगकर गुजारा कर रहे हैं। हालांकि भिखारी हेमंत इस अकाउंट को कैसे हैंडल करते हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। हेमंत ने कहा कि सरकारी बैंक में हमारे कई अकाउंट हैं।

Related posts

Earthquake in Uttarakhand : सुबह-सुबह भूकंप के झटके से हिला उत्‍तराखंड, रिक्‍टर स्‍केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता

Rahul

Lucknow Breaking News: लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर यात्रियों का हंगामा

Neetu Rajbhar

पाक को उम्मीद, भारत से वार्ता की हो सकती है बहाली!

Rahul srivastava