featured देश

उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी, नियमों का पालन नहीं हुआ तो बढ़या जा सकता है लॉकडाउन

उद्धव ठाकरे उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी, नियमों का पालन नहीं हुआ तो बढ़या जा सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र में आए दिन कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। जबकि महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगातार जारी है। महाराष्ट्र सरकार फिलहाल स्थिति का अनुमान लगाने में जुटी है।

मुंबई: महाराष्ट्र में आए दिन कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। जबकि महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगातार जारी है। महाराष्ट्र सरकार फिलहाल स्थिति का अनुमान लगाने में जुटी है। महाराष्ट्र सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर लॉकडाउन में छूट देना राज्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है तो हम लॉकडाउन को और आगे बढ़ा देंगे हो सका तो राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा सकते हैं।

वहीं उद्धव  ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर नियमों का पालन ठीक से और कड़ाई से नहीं किया गया तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। उद्धव ठाकरे का कहना है कि लोग ये न समझें कि कोरोना का खतरा टल गया है। अगर नियमों का पालन ठीक से नहीं किया गया तो इसका खतरा और बढ़ सकता है।

बता दें कि आगे उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो भी छूट दी गई है उसे बर्बाद न करें और नियमों का कड़ाई से पालन करे। साथ ही उन्होंने जनता का साहस बढ़ाते हुए कहा कि महाराष्ट्र की जनता साथ मिलकर काम करने वाली है। जनता सरकार की बातों के अमल में ला रही है। क्योंकि जनता को पता है कि सरकार जो भी कह रही है उनके भले के लिए कह रही है। उनका उच्छा सोचकर कह रही है।

https://www.bharatkhabar.com/police-stationed-in-plain-uniform-outside-jaipurs-shiv-vilas-hotel/

अकेले महाराष्ट्र में चीन से अधिक मामले

वहीं पूरे देश में अगर को राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित हो तो वो महाराष्ट्र ही है। महाराष्ट्र में चीन से ज्यादा मामले हैं। चीन में 83 हजार लोग कोरोना से संक्रमित है जबकि वहां मरने वालों का आंकड़ा 4634 है। वहीं महाराष्ट्र में 3254 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 94,41 पहुंच गई है। वहीं 24 घंटे में मरने वालों की संख्या के साथ 3438 लोग अब तक अपनी जान गवा चुके हैं। इस बीच राहत भरी बात ये है कि अब तक 44,500 लोग ठीक हो चुके हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में काम काज को शुरू करने के लिए और व्यवसाय की गति को बढ़ाने के लिए लॉकडाउन में छूट दी गई है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि कोरोना का खतरा कम हो चुका है। कोरोना का खतरा वैसा ही बना हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील की गहै कि दूरी बनाए रखे और भीड़भाड़ वाली जगह से दूर रहे। साथ ही नियमों का पालन भी करें। उन्होंने कहा कि अगर दिशानिर्देशों के नियमों का पालन नहीं किया गया, तो लॉकडाउन 30 जून के बाद भी बढ़ाया जा सकता है.

Related posts

इन राज्यों में गंभीर स्तर पर वायु प्रदूषण, दिवाली पर आतिशबाजी और पराली जलाना बना कारण

Rahul

कठुआ गैंगरेप: तीन पुलिसवालों को सीएम महबूबा ने किया बर्खास्त, साथ देने के लिए देश की जनता को कहा शुक्रिया

rituraj

लखनऊ: महापौर संयुक्ता भाटिया ने कोरोना टीकाकरण कराने आए लोगों का किया उत्साहवर्धन

Shailendra Singh