featured #Meerut यूपी

मेरठ में 85 साल की बुजुर्ग महिला ने जीती कोरोना से जंग, घर वापस लौटी

मेरठ 5 मेरठ में 85 साल की बुजुर्ग महिला ने जीती कोरोना से जंग, घर वापस लौटी

मेरठ। मेरठ में कोरोना वायरस के कहर ने अब तक 16 लोगों की जान ले ली है। मेरठ में कोरोना संक्रमितों की मृत्युदर 5.8 है जो प्रदेश में सबसे ज्यादा है। लेकिन मेरठ से एक अच्छी खबर भी आ रही है कि 85 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली है ।जी हां मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के रहने वाली बिल्किस बनो कूल्हे की हड्डी टूटने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थी। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया जो कोरोना पॉजिटिव आ गया।

बता दें कि बिल्किस बनो 85 साल की महिला हैं। जिन्हें मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया था। और आज वह स्वस्थ होकर अपने घर चली गई हैं । मोहल्ले वालों ने बानो की वापसी आने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन जब उन्होंने कोरोना को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली तो मोहल्ले वालों का जोश देखने लायक रहा। मोहल्ले वालों ने उनका जोरदार स्वागत किया। वही मेरठ में अब तक 78 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

https://www.bharatkhabar.com/roadways-bus-crushed-laborers-returning-home-on-foot-6-traumatic-deaths/

कोरोना के संक्रमण की जद में अब मेरठ का लगभग हर इलाका है। खासकर शहरी। मई का महीना मेरठ पर काफी भारी पड़ा। अप्रैल के तीसरे सप्ताह तक जो स्थिति काबू में चल रही थी, वह मई के पहले सप्ताह में ही हाथ से फिसल गई। आज की मेरठ की तस्वीर को अगर देखें तो आंकड़ें चिंता देने वाले हैं। मौत की दर में मेरठ न सिर्फ प्रदेश के जिलों, बल्कि दिल्ली और मुंबई जैसे संक्रमित शहर से भी काफी ऊपर है। इसी तरह अगर रिकवरी की बात करें तो हमारा प्रदर्शन सबसे फिसड्डी है। राष्ट्रीय औसत से भी पीछे। प्रदेश के दूसरे जिलों की तुलना में मेरठ की स्थिति का एक तुलनात्मक अध्ययन पेश है।

Related posts

UP News: सपा जिलाध्यक्ष राज मंगल यादव की सड़क दुर्घटना में मौत, मॉर्निंग वॉक करते समय वाहन ने टक्कर मारी

Rahul

14 अप्रैल 2022 का पंचांग: मेष संक्रांति आज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar

NIA Raid: एनआईए को संदिग्ध ISIS समर्थकों की तलाश, तमिलनाडु व केरल के 60 से अधिक जगहों पर की छापेमापी

Rahul