featured देश

अल्जीरिया का भारत को समर्थन: कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा

tm 1 अल्जीरिया का भारत को समर्थन: कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा

नई दिल्ली। अल्जीरिया ने जम्मू कश्मीर मुद्दे पर अपना रुख साफ करते हुए सीधे तौर पर भारत का समर्थन किया है। भारत और पाकस्तिान के बीच बढ़े तनाव के बीच अल्जीरिया ने साफ शब्दों में कहा है कि कश्मीर भरत का है, पाकिस्तान इस पर से अपनी नजर हटाए तथा आतंकवाद को रोके, साथ ही आतंकवाद काउ हरहाल में सभी देशों को मिलकर सफाया करना होगा जिससे विश्व में चैन और शान्ति आ सके। आपको बता दें कि भारत के उपराष्ट्रपति हंगरी और अल्जीरिया के पांच दिवसीय दौरे पर थे जहां पर उन्होने आतंकवाद के मुद्दे को रखा।

tm

आपको बता दें कि अपने यात्रा से लौटने के बाद आज उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अल्जीरिया के रुस से लोगों को अवगत कराया। उपराष्ट्रपति के साथ दौरे पर गए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अल्जीरिया के प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपने मुलाकात के दौरान आतंकवाद और कश्मीर के मुद्दों पर बात किया, जिसपर अल्जीरिया का रुख भारत के समर्थन में रहा, साथ ही उन्होने बताया कि अल्जीरिया ने कहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा।

अल्जीरिया के प्रधनमंत्री अब्देलमालेक सेलाल ने बैठके के दौरान आतंकवाद के प्रति कड़ा रुख दिखाया, हालांकि पाकिस्तान का नाम किसी ने भी नहीं लिया, पर निशाना वहीं पर था। अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दोनो देशों हंगरी और अल्जीरिया का रुख आतंकवाद को लेकर काफी सख्त है, और इन देशों का मानना है कि आतंकवाद का किसी भी हालत में पूरे विश्व में से सफाया किया जाना जरुरी है।

 

Related posts

नीतीश और शिवपाल के सवाल पर अमित शाह ने दिया जबाब

piyush shukla

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की मांग, लखनऊ से हटे लॉकडाउन

Shailendra Singh

3 दिसंबर 2021 का पंचांग: शुक्रवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar