featured बिज़नेस

24 घंटों में ऐसा किया हुआ कि, मुकेश अंबानी आ गये दुनिया के टॉप-10 अमीरों में..

ambani 2 24 घंटों में ऐसा किया हुआ कि, मुकेश अंबानी आ गये दुनिया के टॉप-10 अमीरों में..

कोरोना के चलते पूरी लॉक़ाउ की स्थिति में है। ऐसा में सबसे ज्यादा नुकसान इंसान की जान के साथ अर्थव्यस्था पर पड़ रहा है। लेकिन इस बीच अगर सबसे ज्यादा किसी को फायदा हो रहा है तो वो हैं टेलीकॉम के बादशाह बम चुके मुकेश अंबानी को, जी हां आप भी सो च रहे होंगे ऐसा कैसे हो गया।

ambani 1 24 घंटों में ऐसा किया हुआ कि, मुकेश अंबानी आ गये दुनिया के टॉप-10 अमीरों में..
आपको जानकर हैरानी होगी कि ,रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची में जगह पा गए हैं। अंबानी भारत के सबसे अमीर शख्स हैं। मगर कोरोना वायरस वायरस की महामारी फिर लॉकडाउन और कारोबार में वैश्विक सुस्ती की वजह से मुकेश अंबानी को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक पिछले दो दिन के दौरान मुकेश अंबानी की दौलत में करीब 14647 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी को दुनिया के टॉप 10 अमीरों में जगह मिल गई है।

आपको बता दें पहले नंबर पर जेफ बेजोस काबिज है। एशिया में मुकेश अंबानी सबसे अमीर आदमी हैं। उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की मार्केट कैप दूसरी बार 10 लाख करोड़ के पार पहुंच गई है। ऐसा करने वाली RIL पहली कंपनी है। और ये सब हो पाया है रिलायंस के जियो ग्रुप की वजह से।

https://www.bharatkhabar.com/gold-prices-fall-for-second-day/
तो देखा आपने कुछ दिन पहले जो रिलायंस कंपनी लॉकडाउन के चलते नीचे जा रही थी और अपने कर्मचारियों के वेतन को आधे करने का एलान कर रही थी। आज उसी रिलायंस कंपनी के मलीक मुकेश अंबानी दुनिया के दस वें अमीर बन गये हैं।

Related posts

प्रियंका का पांच दिवसीय लखनऊ दौरा शुरू, विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर होगा मंथन

Neetu Rajbhar

भारत दुनिया का सबसे युवा उद्यमी राष्ट्र: सीतारमन

bharatkhabar

भारतीय सेना के जवानों ने कोरोना के चलते रोका अभ्यास तो चीन ने रच डाली कारगिल जैसी साजिश

Rani Naqvi