featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम में पहुंचा कोरोना वायरस का मरीज, ट्रंप से मिलाया था हाथ

donald trump अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम में पहुंचा कोरोना वायरस का मरीज, ट्रंप से मिलाया था हाथ

वॉशिंगटन। अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के एक सम्मेलन में शरीक हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस सम्मेलन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी शामिल हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि कंजर्वेटिव पॉलिटिकल ऐंक्शन कान्फ्रेंस (सीपीएसी) राजनीतिक कंजर्वेटिव्स की देश की सबसे बड़ी वार्षिक जनसभा है जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं।

बता दें कि वॉशिंगटन के पास 26-29 फरवरी को हुए इस कार्यक्रम में ट्रंप और पेंस के अलावा कई कैबिनेट सदस्य और वाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे। कार्यक्रम के आयोजक अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के हवाले से शनिवार को ट्वीट किया, ‘यह वायरस सम्मेलन से पहले फैला था। न्यूजर्सी के एक अस्पताल ने व्यक्ति की जांच की और पॉजिटिव बताया।’

वहीं इस व्यक्ति को अलग रखा गया है और वह न्यूजर्सी में चिकित्सीय देखभाल में हैं। बयान में कहा गया है, ‘इस व्यक्ति का राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति से कोई संपर्क नहीं था और वह मुख्य सभागार में कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ।’ हालांकि, यूनियन के चेयरमैन मैट श्कैल्प ने द वॉशिंगटन पोस्ट को बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में संक्रमित व्यक्ति से बातचीत की थी और सम्मेलन के आखिरी दिन मंच पर ट्रंप से हाथ भी मिलाया था। कोरोना वायरस के वाइट हाउस के पास पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा, ‘मैं चिंतित नहीं हूं।’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलने के बावजूद उनके चुनाव अभियान की रैलियां जारी रहेंगी।

Related posts

Aston Martin DBX707 है दुनिया की सबसे पावरफुल लग्जरी SUV कार, फीचर्स जानकर हो जाओगे हैरान

Rahul

मप्रः गोपाल पुरस्कार योजना के अन्तर्गत 6 से 16 जनवरी के बीच होगी प्रतियोगिता

mahesh yadav

मथुरा रिफाइनरी में आयोजित हुआ 36वां फ्लावर शो, 1986 से लगातार हो रहा है इस शो का आयोजन

Rahul