featured पंजाब राज्य

पंजाब में एसटीएफ ने किया कार्रवाई करते हुए अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश 

ड्रग्स पंजाब में एसटीएफ ने किया कार्रवाई करते हुए अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश 

चंडीगढ़। पंजाब में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है। अमृतसर में सुलतानविंड रोड पर एक घर से नशे का कारोबार किया जा रहा था। पकड़ी गई ड्रग्स की कीमत एक हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके साथ ही इस मामले में अफगान नागरिक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, सुलतानविंड रोड पर एक घर में नशे की फैक्ट्री चल रही थी। एसटीएफ ने छापा मारकर घर से 200 किलो सिंथेटिक ड्रग बरामद की है। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी नेता के सानिध्य में यह फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

बता दें कि गत 17 जनवरी को भी पंजाब में तीन जगहों से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने लगभग 40 किलो हेरोइन की खेप बरामद की गई थी। अमृतसर के अटारी सेक्टर से 12 किलो हेरोइन व हथियार मिले थे। फिरोजपुर में भी बीएसएफ ने 5 किलो पकड़ी। बीएसएफ को हेरोइन की सबसे बड़ी खेप गुरदासपुर में मिली। यहां पाक तस्करों द्वारा भेजी गई 23 किलोग्राम हेरोइन और चीनी हथियार मिले।

घनी धुंध का फायदा उठा भारत-पाक सीमा से सटे पंजाब के क्षेत्रों में पाक तस्करों ने हेरोइन की खेप भेजना शुरू कर देते हैं। फिरोजपुर सेक्टर से बीएसएफ ने पाकिस्तान से आई पांच किलो हेरोइन पकड़ी थी। पिछले कुछ दिनों में पंजाब से सटी भारत-पाक सीमा से बीएसएफ ने लगभग 47 किलो हेरोइन पकड़ी है। पाक तस्करों ने तस्करी के लिए नया रास्ता चुना है। अब 250 ग्राम के छोटे पैकेट भेज जाते हैं।

Related posts

आजम खां ने विवाद पर अब खोली जुबान

piyush shukla

ऑस्ट्रिया में बढ़े कोविड-19 के मामले, 20 दिन का लगाया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

Rahul

भारत को कुश्ती में राहुल ने दिलवाया 13वां गोल्ड, बबिता ने जीता सिल्वर

lucknow bureua