featured पंजाब राज्य

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिह ने दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात

पंजाब सीएम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिह ने दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिह ने सोमवार को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। कैप्टन की मुलाकात के बाद दिल्ली से लौटते ही मंत्रिमंडल विस्तार लगभग तय माना जा रहा है। मंत्री मंडल में जहां पुराने मंत्रियों का विभाग बदला जा सकता है, वहीं नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा पर विपक्ष के आरोपों के चलते कैप्टन द्वारा उनके विभाग में फेरबदल हो सकता है।

वहीं खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशू का विभाग भी बदला जा सकता है। दो दलित मंत्रियों चरणजीत सिंह चन्नी और अरुणा चौधरी में से एक को बदला जा सकता है, बदलाव के रूप में दलित नेता राजकुमार वेरका को मंत्री पद मिल सकता है। कैप्टन ने कांग्रेस अध्यक्ष से सीएए के खिलाफ पंजाब विधानसभा सत्र के दौरान अकाली दल और भाजपा द्वारा लिए गए स्टैंड को दिल्ली चुनाव में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है, पर चर्चा की।

बता दें कि रेत की खदानों की नीलामी विवाद में फंसे पुराने नेता राणा गुरजीत सिंह की मंत्रिमंडल में वापसी तय है। स्पीकर राणा केपी भी मंत्रिमंडल में लिए जाएंगे। ब्रह्म मोहिंद्रा से स्थानीय निकाय मंत्री का कार्यभार लेकर किसी और को दिया जा सकता है। कैप्टन ने सोनिया गांधी से राज्यसभा सांसद और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा द्वारा अपनाए जा रहे बगावती तेवरों से हो रहे नुकसान का जिक्र किया है। ज्यादातर विधायक और मंत्री बाजवा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Related posts

जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का किया उल्लंघन,एक जवान घायल

rituraj

अलवर पुलिस ने किया पोस्टर विमोचन एवं फ्लैग मार्च, कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन की पालना हेतू एसपी ने कि आमजन से अपील

Hemant Jaiman

उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, ऋषिकेश में अन्तर्राष्ट्रीय योग शिविर का शुभारम्भ किया

Rani Naqvi