देश Breaking News featured भारत खबर विशेष राज्य

सड़कों को जाम-मुक्त करना प्रमुख एजेंडा में है शामिल: अरविंद केजरीवाल

arvind kejariwal सड़कों को जाम-मुक्त करना प्रमुख एजेंडा में है शामिल: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा है कि भारी ट्रैफिक जाम से सड़कों को हटाना अगले पांच वर्षों में दूसरों के बीच मुख्य एजेंडा में से एक होगा, अगर यह अगले कार्यकाल के लिए सत्ता हासिल करने का प्रबंधन करेगा । मुख्यमंत्री शुक्रवार को दूसरी टाउनहॉल बैठक को संबोधित कर रहे थे।

राष्ट्रीय राजधानी में यातायात भीड़ पर पीतमपुरा के निवासी द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए, उन्होंने कहा, “हमने दिल्ली में उन स्थानों की सूची बनाने के लिए एक सलाहकार को नामित किया है जहां दैनिक ट्रैफिक जाम हैं। नामित सलाहकार हमें प्रदान करेंगे। इन स्थानों पर ट्रैफिक भीड़ की समस्या को हल करने के बारे में 9-10 महीनों के भीतर एक रोडमैप या एक रिपोर्ट। हम सूची में उल्लिखित प्रत्येक सड़क पर भीड़ के मुद्दों को हल करने पर काम करना शुरू कर देंगे, और हम इसे जल्द से जल्द करने में सक्षम होंगे। जैसा कि हमने पिछले पांच वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सीवर, और जल निकासी आदि क्षेत्रों में मुद्दों को संबोधित करने पर काम किया है, हम अगले पांच वर्षों में यातायात भीड़ के मुद्दों को हल करने पर काम करेंगे। ”

केजरीवाल ने पीतमपुरा क्षेत्र में अपने संबोधन के दौरान कहा कि उनकी पार्टी AAP का घोषणापत्र जनवरी के मध्य में जारी करेगी जो सभी मुद्दों और समस्याओं को ले जाएगा जो अगले कार्यकाल में हल हो जाएंगे। AAP चीफ ने आगे कहा, “चुनाव के बाद सरकार का मुख्य ध्यान दिल्ली को यातायात-मुक्त बनाने और नल से 24 * 7 पीने का पानी उपलब्ध कराने पर होगा।” टाउन हॉल की बैठक आगामी विधानसभा चुनावों के लिए AAP चुनाव अभियान का हिस्सा है। बातचीत के दौरान, सीएम ने लोगों को सूचित किया कि AAP इन बैठकों के माध्यम से लोगों के साथ विचार-विमर्श के बाद 2020 के चुनाव के लिए मेनिफेस्टो बनाएगी। केजरीवाल द्वारा 24 दिसंबर को लॉन्च किए गए ‘आप का रिपोर्ट कार्ड’ पर चर्चा करने का लक्ष्य था। आयोजन के दौरान, सीएम ने जनता के साथ सवालों के जवाब दिए और पिछले 5 वर्षों में दिल्ली सरकार की शीर्ष 10 उपलब्धियों की रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया।

जब जनता ने सीएम के साथ क्षेत्र में पानी के मुद्दे पर चर्चा की, तो उन्होंने लोगों के सामने पास स्थित नल से एक गिलास पानी पिया, जिसमें यह वर्णन किया गया था कि AAP सरकार ने दिल्ली के पानी के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए कैसे काम किया है। “जब हमारी सरकार पांच साल पहले बनी थी, तो दिल्ली के लगभग 2,300 इलाकों में दूषित पानी मिला था। हमने ऐसे सभी स्थानों की सूची बनाई और साथ ही साथ दूषित होने के कारणों की भी सूची बनाई और उन प्रत्येक क्षेत्रों में समस्या के समाधान के लिए विभिन्न संसाधनों को तैनात किया।

अब, दिल्ली में केवल १५० क्षेत्रों में दूषित पानी प्राप्त होता है, और हम इन क्षेत्रों को भी स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने पर काम कर रहे हैं। जब हमारी सरकार बनी, तो दिल्ली में केवल ५ was% कॉलोनियों में ही नल का जल प्राप्त हुआ, और बाकी कॉलोनियों में पानी प्राप्त हुआ पानी के टैंकरों से। अब, दिल्ली के 93% लोगों को नल का पानी प्राप्त होता है। हमारा अगला कदम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति करना है।

Related posts

बजट के शेष सत्र में मोदी का बहिष्कार करेगी कांग्रेस

Rahul srivastava

उत्तराखंड के नए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरप्रीत सिंह

Neetu Rajbhar

जयललिता को अंतिम विदाई देने चेन्नई जाएंगे पीएम मोदी

shipra saxena