खेल Breaking News दुनिया

भारत को पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक सुरक्षा का खतरा: एहसान मणि

eshan भारत को पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक सुरक्षा का खतरा: एहसान मणि

एजेंसी, कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मणि ने भारत को अपने संघर्षग्रस्त देश की तुलना में “अधिक बड़ा सुरक्षा जोखिम” कहा है, जहां लाहौर में 2009 के आतंकवादी हमले के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट लौटा था। मणिपुर ने यह टिप्पणी तब की जब उनकी टीम ने श्रीलंका के 263 रन के साथ पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाया।

2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के पास श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जिसमें आठ मारे गए और छह क्रिकेट खिलाड़ी घायल हो गए।

मणि ने कहा, हमने साबित कर दिया है कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई नहीं आ रहा है तो उन्हें यह साबित करना चाहिए कि यह असुरक्षित है। इस समय, भारत पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक सुरक्षा जोखिम है।

पूर्व आईसीसी अध्यक्ष ने कहा कि, श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला के सफल होने के बाद अब किसी को भी पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था पर संदेह नहीं करना चाहिए। यह पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट के पुनरुद्धार का एक महत्वपूर्ण बिंदु है। दुनिया भर में पाकिस्तान की सकारात्मक छवि को चित्रित करने में मीडिया और प्रशंसकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट के लिए जनवरी में बांग्लादेश की मेजबानी के कारण पाकिस्तान थे, लेकिन बीसीबी के कुछ शीर्ष अधिकारियों ने यह कहते हुए उद्धृत किया कि वे सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान में पांच दिवसीय प्रारूप नहीं खेलेंगे।

Related posts

केंद्र ने SC से कहा- पॉस्को एक्ट में होगा संशोधन, बच्चियों के साथ से रेप पर फांसी की सजा

rituraj

जंक फूड खाने से याददाश्त हो सकती है कमजोर, शोध में हुआ खुलासा

bharatkhabar

संयुक्त राष्ट्रसंघः कश्मीर रिपोर्ट में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान भारत को मिला 6 देशों का समर्थन

mahesh yadav