featured देश

नोएडा से नक्सलियों का गैंग गिरफ्तार, हुए कई खुलासे

Noida नोएडा से नक्सलियों का गैंग गिरफ्तार, हुए कई खुलासे

नोएडा। दिल्ली एनसीआर में दीपावली के दौरान आतंक फैलाने के मंसूबे से आए 10 नक्सलियों के बारे में पुलिस ने आज चौंका देने वाले खुलासे किए हैं। यूपी एटीएस के मुताबिक आर्थिक संसाधनों की तलाश में ये लोग यूपी, बिहार का रुख कर रहे थे, और कई महीनों तक यहां पर डेरा भी डाल रखा था। आपको बता दें कि इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी पाए गए हैं जिससे पता चलता है कि ये दीपावली के दौरान किसी खतरनाक घटना को अंजाम देने के फिराक में थे।

noida

इन दस नक्सलियों के बारे में खुलासा करते हुए यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने आज प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि, सूत्रों से जानकारी के आधार पर छापेमारी की गई जिसमे नोएडा से 9 नक्सलियों को और आज सुबह चंदौली से एक को गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि आज सुबह गिरफ्तार हुआ रंजीत नाम का नक्सली इस गु्रप का लीडर है। साथ ही इनके पास से काफी मात्रा में विस्फोटक भी प्राप्त किए गए हैं।

एक सवाल के जबाब में आईजी ने कहा कि इनका नोएा और अन्य स्थानों पर आने का कारण यह है कि जिन स्थनों पर इने गैंग सक्रिय रुप से काम कर रहे हैं वहंा पर संसाधनों की कमी हो रही है, ऐसे में इनका उद्देश्य यहां लूटपाट और अन्य गैरकानूनी तरीके से संसाधनों को इकट्ठा करान था। पुलिस के मुताबिक इनके पास से सात पिस्तौलें, डेटोनेटर और विस्फोटक बरामद हुए है जबकि जिसे आज चंदौली से गिरफ्तार किया गया है उसके पास से तीन राइफले मिली हैं।

Related posts

Terror Funding: एनआईए ने कसा शिकंजा मसरत, शब्बीर शाह, आसिया को मिली 10 दिन की हिरासत

bharatkhabar

करजई की ट्रंप को सलाह,पाक के खिलाफ बोलने के अलावा एक्शन भी लें

Breaking News

योगी कैबिनेट के नए मंत्रियों में हुआ विभागों का बंटवारा, जितिन को मिली प्राविधिक शिक्षा की जिम्मेदारी

Neetu Rajbhar