Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राज्य

सरकार ने नित्यानंद का पासपोर्ट किया रद्द: विदेश मंत्रालय

nityanand ji सरकार ने नित्यानंद का पासपोर्ट किया रद्द: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने विवादित स्वयंभू भगवान नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया है और नए सिरे से उसके आवेदन को खारिज कर दिया है।

मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह भी कहा कि मंत्रालय ने नित्यानंद के बारे में विदेश में अपने सभी मिशनों और पोस्टों को संवेदनशील बनाया है।

नित्यानंद ने बनाया खुद का देश

दुष्कर्म के आरोपों के बाद देश छोड़कर भाग जाने वाला ‘स्वयंभू बाबा’ नित्यानंद अब एक देश का मालिक बन गया है. जब से नित्यानंद देश छोड़कर भागा है, तभी से उसकी तलाश हो रही है लेकिन अब पता लगा है कि उसने एक देश बना लिया है. नित्यानंद ने इस देश का नाम ‘कैलासा’ रखा है, हालांकि अभी तक ये नहीं पता लग पाया है कि ये दुनिया के किस कोने में है।

गुजरात पुलिस ने 22 नवंबर को ही नित्यानंद का अहमदाबाद का आश्रम खंगाला था, लेकिन वहां कुछ सामान ही मिला और कुछ पता नहीं लगा। नित्यानंद ने जो कैलासा देश बनाया है, उसकी एक वेबसाइट भी है Kailaasa.org . इसके बारे में वेबसाइट पर लिखा है कि कैलाशा एक ऐसा देश है, जिसे बिना किसी सीमाओं से हिंदुओं के लिए बनाया गया है. ये उनके लिए है जो अपने देश में हिंदू होने का अधिकार खो चुके हैं’।

Related posts

लखनऊः रिवर फ्रंट से गायब हुईं मास्क लाइटें, सिंचाई विभाग के पास नहीं कोई जवाब

Shailendra Singh

मोहन भागवत और अमित शाह की मुलाकात, राममंदिर मुद्दे पर हुई चर्चा

Ankit Tripathi

कैराना-नूरपुर उपचुनाव: बीजेपी के खिलाफ सपा-आरएलडी गठबंधन

lucknow bureua