दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स के महाभियोग को कहा असंगत

donald trump अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स के महाभियोग को कहा असंगत

एजेंसी, लंडन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को नाटो नेताओं की बैठक के उद्घाटन पर डेमोक्रेट्स की आलोचना की, उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा महाभियोग को “असंगत” और “हमारे देश के लिए एक बुरी बात” कहा।

ट्रम्प, जिन्होंने नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग के साथ बैठक करते हुए टिप्पणी की, परेशान है कि डेमोक्रेट्स ने एक महाभियोग सुनवाई को निर्धारित किया जबकि वह विदेश में हैं। हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी ने बुधवार को ट्रम्प के संभावित महाभियोग के लिए संवैधानिक आधार पर सुनवाई शुरू की है, इससे पहले कि वह लंदन में नाटो गठबंधन के सदस्यों के साथ दो दिन की बैठकें आयोजित करे। ट्रम्प ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रदर्शन पर डेमोक्रेट्स के लिए बहुत असंगतता है।” “मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए एक बुरी बात है।”

ट्रम्प केवल एक ही शिकायत नहीं कर रहे हैं राज्य के सचिव माइक पोम्पेओ, व्हाइट हाउस के वकील पैट सिपोलोन और सलाहकार केलिनेन कॉनवे सभी ने समिति के समय की आलोचना की है।

ट्रम्प ने जोर देकर कहा कि वह पूरी तरह से घरेलू और विदेश नीति की जीत पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिसमें नाटो सदस्यों को रक्षा पर अधिक खर्च करना शामिल है। लेकिन महाभियोग के खिलाफ दिन-प्रतिदिन की लड़ाई से वह अक्सर भस्म हो गया। “मैंने इसके बारे में सोचा भी नहीं है,” ट्रम्प ने मंगलवार को जोर दिया। लंदन की यात्रा से पहले, ट्रम्प ने नाटो की बैठक के दौरान “क्या अच्छा है!” के दौरान सुनवाई का समय निर्धारित करने के लिए “डू नथिंग डेमोक्रेट्स” का नारा दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि उड़ान के दौरान उन्होंने महाभियोग पर एक नई जारी की गई रिपब्लिकन-तैयार रिपोर्ट पढ़ी थी जिसमें यूक्रेन को सैन्य सहायता देने के उनके फैसले को “पूरी तरह से विवेकपूर्ण” बताया था। डेमोक्रेट्स का कहना है कि ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के लिए 2016 की अमेरिकी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की पर दबाव बनाने के लिए उनकी राष्ट्रपति शक्तियों का दुरुपयोग किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके बेटे, जिन्होंने यूक्रेनी ऊर्जा कंपनी के बोर्ड में सीट की जांच की थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related posts

तुर्की में तख्तापलट के प्रयास के दौरान 290 की मौत

bharatkhabar

संविधान दिवस के मौके पर जानें, ‘भारतीय संविधान’ की विशेषताएं

mahesh yadav

इराक में हुए 5 आत्मघाती हमले, 7 लोगों की मौत

kumari ashu