featured देश राज्य

गंदे पानी के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई तो भाजपा ने किया सदन से वाकआउट

vijender गंदे पानी के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई तो भाजपा ने किया सदन से वाकआउट

नई दिल्ली। विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता और अन्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने राष्ट्रीय राजधानी में आपूर्ति किए जा रहे ‘गंदे पानी’ का मुद्दा उठाया और सोमवार को दिल्ली विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन वॉकआउट किया गया।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही गुप्ता और तीन भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा, ओम प्रकाश शर्मा और जगदीश प्रधान ने अपने साथ लाई गई “गंदे पानी” से भरी बोतलें दिखाईं। हम दिल्ली में गंदे पानी की आपूर्ति पर चर्चा करना चाहते थे।

गुप्ता ने कहा, हमने दो अनुरोध पेश किए थे – ध्यान प्रस्ताव और स्थगन प्रस्ताव – इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए। विपक्ष की चर्चा की मांग के लिए, स्पीकर राम निवास गोयल ने कहा कि वे सदन के कारोबार में सूचीबद्ध नहीं होने वाले मामलों पर चर्चा की अनुमति नहीं देंगे।

गुप्ता ने कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा आयोजित गुणवत्ता परीक्षण में शहर में पानी की आपूर्ति विफल रही है, लेकिन इसके बावजूद विपक्ष को इस मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। स्पीकर गोयल ने कहा कि वह इस पर चर्चा की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि सदन के कारोबार में कई मामले सूचीबद्ध हैं और समय की कमी है।

उन्होंने कहा कि, अध्यक्ष के निर्णय के बाद, सभी चार भाजपा विधायक अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सदन से बाहर चले गए। गुप्ता ने कहा कि यह दिल्लीवासियों का दुर्भाग्य है कि वे प्रदूषित पानी पीने की मजबूरी में हैं। यह दुखद है कि सरकार सार्वजनिक स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले ज्वलंत मुद्दे का सामना करने से बचने की कोशिश कर रही है।

Related posts

9 साल बाद जेल से रिहा हुए कर्नल पुरोहित, ‘किस्मत दोषी है, जय हिंद’

Pradeep sharma

Breaking News

130 बीवियों का शौहर और 203 बच्चों का बाप, मरते-मरते कई औरतों को प्रेगेंन्ट कर गया ये मौलाना

Shailendra Singh