January 29, 2022 1:02 pm
featured दुनिया यूपी

130 बीवियों का शौहर और 203 बच्चों का बाप, मरते-मरते कई औरतों को प्रेगेंन्ट कर गया ये मौलाना

130 बीवियों का शौहर और 203 बच्चों का बाप, मरते-मरते कई औरतों को प्रेगेंन्ट कर गया ये मौलाना

लखनऊः आपने महाभारत तो जरूर सुन रखी होगी। उसमें धृतराष्ट्र के सौ पुत्र थे, लेकिन हम आपको आज एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी पूरी जिंदगी में 130 शादियां की और 203 बच्चों के पिता बने। यहां तक की इस शख्स की मौत के बाद भी इसकी कई औलादों ने जन्म लिया, क्योंकि मौत से पहले कई बीवियों को गर्भवती कर गया था।

मौलाना अबुबकर

सेंट्रल नाइजर स्टेट (Central Niger State) के रहने वाले मोहम्मद बेल्लो अबूबकर (Mohammed Bello Abubakar) ने अपने जीवन में कई शादियां की। इसे वह खुदा का फरमान मानकर करता था। पेशे से एक मौलान और दो सौ पार बच्चों का बाप बना अबूबकर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह ये सब अल्लाह की मर्जी से कर रहा है।

अल्लाह का तोहफा हैं बीवियां

अबूबकर की मौत साल 2017 में हुई थी। इस दौरान उसके साथ 86 बीवियां रहती थीं। उसने अपने जीवन में 130 शादियां की, जिनमें से कुछ ने तलाक दे दिया तो कुछ की मौत हो गई थी। अबूबकर को अपनी 82 बीवियों को तलाक देने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया। उसने कहा कि ये अल्लाह का तोहफा है, जिसकी वजह से उसे ताकत मिलती है और वह सभी पत्नियों के साथ रहता है।

अल्लाह देता है ताकत

BBC को दिए इंटरव्यू में अबूबकर ने कहा था कि कई लोग 10 पत्नियों में ही परेशान हो जाते हैं। लेकिन उसने कहा कि उसे अल्लाह से शक्ति मिलती है जिसकी वजह से वो आराम से 86 बीवियों को कंट्रोल कर लेता है। अपनी जिंदगी अबूबकर ने 203 बच्चे पैदा किये। जब उसकी मौत हो गई तब भी उसकी कई बीवियां प्रेग्नेंट थी।

अल्लाह का दूत मान करती थी शादियां

इंटरव्यू में अबूबकर की पत्नियों ने कहा था कि वो पहले तो मौलाना के पास उपदेश लेने आई थी। फिर अबूबकर ने जब उन्हें शादी का इन्विटेशन दिया तब उन्होंने इसे खुदा का फरमान समझ कर मान लिया। बीच में उन्हें इतनी शादियां करने के लिए अरेस्ट कर लिया गया था। तब उसके पूरे परिवार ने उसे बेहतरीन पिता और पति बताकर उसका साथ दिया था। हालांकि मौत से पहले अबूबकर ने किसी और को 100 शादियां ना करने की सलाह दी थी। अबूबकर के मुताबिक़, अल्लाह ने सिर्फ उसे इस मिशन के लिए भेजा था।

Related posts

मदरसों के छात्रों का ड्रेस बदलेगी योगी सरकार! राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी जानकारी

Ankit Tripathi

केजरीवाल आज से तीन दिवसीय गोवा दौरे पर, कई जगह करेंगे नुक्कड़ सभाएं

shipra saxena

पंचायत चुनाव 2021: सेक्टर मजिस्ट्रेट ने सौंपी बूथ निरीक्षण की रिपोर्ट, खामियों को दूर करने के निर्देश

Shailendra Singh