देश राज्य

कार बैटरी चोर गिरोह का भण्डाफोड़, एक व्यक्ति गिरफ्तार

arrested agra police कार बैटरी चोर गिरोह का भण्डाफोड़, एक व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय बैटरी चोर गिरोह के एक 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 101 बैटरी भी बरामद की हैं। आरोपी की पहचान पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके के रहने वाले आफताब के रूप में हुई है।

चिन्मय बिस्वाल, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), दक्षिण-पूर्व जिले के अनुसार, इस साल मार्च में, सोहेल, साहने आलम, इमरान, शहजाद और जमील अहमद के रूप में पहचाने गए गिरोह के पांच सदस्यों को बदरपुर की एक टीम ने गिरफ्तार किया था। दक्षिण पूर्वी दिल्ली में वाहनों से बैटरी चुराने के लिए पुलिस स्टेशन।

डीसीपी ने कहा कि, उनकी गिरफ्तारी के साथ, 21 मामलों को हल किया गया और 76 चोरी की बैटरी बरामद की गई। पूछताछ के दौरान, आरोपी साहने आलम ने अपने एक साथी आफताब के नाम का खुलासा किया, जो कार में चोरी की बैटरी ले जाने में उनकी मदद करेगा।

25 नवंबर को इनपुट प्राप्त करने के बाद आफताब को गिरफ्तार किया गया था। उनके वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने 90 चोरी की कार की बैटरी बरामद की। जांच के दौरान उसके उदाहरण पर 11 और बैटरी भी बरामद की गईं।

डीसीपी ने कहा कि, पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह गिरोह का एक महत्वपूर्ण सदस्य था। वह कार से चुराए गए बैटरियों को स्पॉट से ले जाता था। उन्होंने पुलिस से कहा कि वह अपनी स्विफ्ट कार को पूरी तरह से चोरी की बैटरी से लोड करने के बाद 150 किमी / घंटे की गति से चला सकते हैं।

आफताब सड़क किनारे खड़ी कारों को निशाना बनाता था। उन्होंने प्रति रात्रि 20-25 बैटरियों की चोरी की और उन्हें गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ (उत्तर प्रदेश) के विभिन्न कबाड़ डीलरों को 500 से 2,000 रुपये तक की कीमत पर बेच दिया।

Related posts

गहलोत-पायलट का दावा, राजस्थान में बनेगी कांग्रेस की सरकार, चुनाव बाद तय करेंगे CM

mahesh yadav

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे जौली ग्रांट एयरपोर्ट, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Rani Naqvi

मध्य प्रदेश: बिहार की दो अदालतों में सीएम कमलनाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज

Ankit Tripathi