Breaking News देश पंजाब भारत खबर विशेष

पूर्व सीएम की पत्नी के भतीजे के हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा

भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या मामले में पूर्व अमेरिका नौसैनिक को उम्रकैद

चंडीगढ़। चंडीगढ़ की एक अदालत ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा के भतीजे अकांक्ष सेन की 2017 की हत्या के मामले में हरमेहताब सिंह रायवाला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश राजीव गोयल ने मामले के एक आरोपी ररेवाला को दोषी ठहराते हुए फैसला सुनाया, जो कि अक्टूबर में दो साल की लंबी सुनवाई के बाद सोमवार को दोषी था।

अदालत ने शिकायतकर्ता अदम्य रत्नाउर के वकील टर्मिना सिंह के हवाले से कहा, “हरमीतताब सिंह ररेवाला को अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। अदालत ने उसे दोषी करार देते हुए 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।” रारेवाला को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत दोषी ठहराया गया था, सिंह ने कहा।

दोषी तत्कालीन पटियाला और पूर्वी पंजाब राज्य संघ (PEPSU) के मुख्यमंत्री ज्ञानी सिंह रारेवाला के पोते हैं। PEPSU आठ रियासतों का एक संघ था जो 1948 और 1956 के बीच अस्तित्व में थी। फरवरी 2017 में एक बीएमडब्ल्यू कार से हुए एक विवाद के बाद सेन की मौत हो गई। आरोपी बलराज सिंह रंधावा, जिसे एक घोषित अपराधी घोषित किया गया था, ने अपनी कार को सेनवाला के ऊपर दौड़ा दिया, जिसके बाद रेरवाला ने उसे उकसाया, जो सामने की यात्री सीट पर बैठा था। अभियोजन पक्ष के अनुसार।

सेन, जो उस समय 28 वर्ष के थे, को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया। रंधावा फतेहगढ़ साहिब के पूर्व सरपंच का बेटा है और हत्या के बाद से फरार है। रारेवाला को 16 फरवरी, 2017 को गिरफ्तार किया गया था। ररेवाला और सेन के दोस्त गगनदीप के बीच दुश्मनी थी। 9 फरवरी, 2017 को रारेवाला और उनके दोस्त यहां सेक्टर 9 में एक कॉमन फ्रेंड के घर एक पार्टी में गए थे, जहाँ गगनदीप भी मौजूद था। पूर्व अभियुक्त के रूप में गगनदीप के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप के बाद सेन और रारेवाला के बीच एक विवाद था। एक उग्र हरिमताब सिंह ररेवाला ने सेन को चलाने के लिए रंधावा को उकसाया। जब पहली हिट के बाद सेन की मृत्यु नहीं हुई, तो हरमहताब सिंह ररेवाला ने रंधावा को सेन को कार के पहियों के नीचे फिर से कुचलने के लिए कहा।

तीन चश्मदीद गवाह – अदम्य राठौर (सेन के चचेरे भाई), राजन पापनेजा (सेन के दोस्त) और करण योग (अदम्या के दोस्त) ने अपने बयान दिए। मुकदमे के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी थी कि हरमेहताब सिंह रारेवाला को इस मामले में झूठा फंसाया गया था।

Related posts

उपमुख्यमंत्री ने कसा RJD पर तंज कहा, गरीबों को मिल रही बिजली तो लालटेन को कौन पूछेगा?

mahesh yadav

नवरात्रि के पहले दिन करें मां शैलपुत्री की उपासना, इस प्रकार से करें पूजन

Trinath Mishra

भाजपा नेता जनार्दन मिश्रा बोले, ‘कर्ज वसूलने की कोशिश करने वालों के हाथ तोड़ दो’

Trinath Mishra