featured देश

दिल्ली HC आज लेगा कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से जुड़े ईडी के मामले में जमानत याचिका पर फैसला

p. chidambaram.png 2. दिल्ली HC आज लेगा कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से जुड़े ईडी के मामले में जमानत याचिका पर फैसला

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय कल कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से जुड़े ईडी के मामले में जमानत याचिका को लेकर फैसला सुनाएगी। गौरतलब है कि बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ा दी थी। बता दें कि पी चिदंबरम की न्यायिक हिसारत की अवधि बुधवार को समाप्त हो रही थी ऐसे में उनको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंक के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत आगे बढ़ा दी है। 

बता दें कि इससे पहले आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के नेता और पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 13 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। इसके साथ-साथ कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की उस अर्जी को भी खारिज कर दिया था जिसमें एजेंसी ने एक और दिन की रिमांड मांगी थी। बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में थे। पिछले इससे पहले कोर्ट ने पी चिदंबरम को 30 अक्टूबर तक के लिए ईडी के हिरासत में भेजा था।

दूसरी ओर से सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से दर्ज किए गए आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को पहले ही जमानत दे चुका है। जमानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि अगर किसी अन्य मामले में पी.चिदंबरम की जरूरत नहीं है तो उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि पी.चिदंबरम अदालत से इजाजत लिए बिना देश ने बाहर नहीं जा सकते। चिदंबरम को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

Related posts

भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि के पुजारी का कोरोना पॉजिटिव

Ravi Kumar

WPL 2023: जानिए कब, कहां देखें दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स के रोमांचक मुकाबला

Rahul

दुश्मन पर हमला करना अमेरिका से सीखे भारत: शिवसेना

bharatkhabar