featured उत्तराखंड

रावत ने  गीत के माध्यम से पॉलिथीन उन्मूलन पर जन-जागरूकता का संदेश दिया

cm rawat 5 रावत ने  गीत के माध्यम से पॉलिथीन उन्मूलन पर जन-जागरूकता का संदेश दिया

देहरादून। मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने एडिफाई वर्ल्ड स्कूल देहरादून के पॉलिथीन उन्मूलन एवं पर्यावरण संरक्षण अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत एडिफाई वर्ल्ड स्कूल देहरादून के नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों द्वारा गाये गए गीत का विमोचन किया। इस गीत में गढ़वाली व हिन्दी दोनों का प्रयोग किया गया है। गीत के माध्यम से पॉलिथीन उन्मूलन पर जन-जागरूकता का संदेश दिया गया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने नन्हें छात्रों द्वारा दिए पर्यावरण संरक्षण के संदेश की सराहना करते हुए कहा कि पॉलिथीन पर्यावरण के लिए एक बहुत बड़ी समस्या है। इसके उन्मूलन के लिए हम सभी को अभी से ही प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ जागरूकता फैलाने हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बच्चों द्वारा सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हमें पर्यावरण को बचाने के लिये सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बन्द करना होगा।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के दुष्प्रभावों से भी बच्चों को अवगत कराया जाना समय की जरूरत है। इस अवसर पर एडिफाई स्कूल के निदेशक पंकज होल्कर, प्रधानाचार्य अजय लाल, प्रबन्धक दिगम्बर पुण्डीर, मनीषा चौहान एडिफाई मीडिया सेन्टर के संयोजक उमेश खण्डूरी व सभी गायक छात्राएं भी उपस्थित थीं।

Related posts

फेफड़ों को कोरोना से बचाने के लिए अपनाएं यह आसान तरीका

Aditya Mishra

TMC सांसद डेरेक राज्यसभा के बचे हुए सत्र से निलंबित, स्पीकर की कुर्सी की तरफ फैंकी ‘रूल बुक’

Saurabh

Bharat Jodo Yatra In Haryana: 2 घंटे की देरी से हरियाणा में शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, राहुल करेंगे जनसभा को संबोधित

Rahul