Breaking News उत्तराखंड

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पंचायती राज पर कार्यशाला का किया उद्घाटन

trivendra singh rawat cm uk सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पंचायती राज पर कार्यशाला का किया उद्घाटन

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन में हिमालयी राज्यों में GPDP के माध्यम से आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन पर दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन किया।

कार्यशाला का आयोजन उत्तराखंड के पंचायती राज विभाग, केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय और राष्ट्रीय ग्रामीण विकास संस्थान और पंचायती राज के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है। उद्घाटन सत्र में सीएम के अलावा पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे, भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव संजय सिंह और निदेशक पंचायती राज उत्तराखंड, एच सी सेमवाल ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में पहले दिन, तीन तकनीकी सत्र आयोजित किए जाएंगे। जीपीडीपी की तैयारी के लिए plan पीपुल्स प्लान कैंपेन ’शीर्षक वाले पहले सत्र की अध्यक्षता केंद्रीय अतिरिक्त सचिव, संजय सिंह करेंगे। दूसरे तकनीकी सत्र में हिमालयी राज्यों में लोगों के योजना अभियान के माध्यम से व्यापक जीपीडीपी हासिल करने पर चर्चा होगी। तीसरे तकनीकी सत्र में जीपीडीपी के साथ योजनाओं और कार्यक्रमों के अभिसरण पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

दूसरे और समापन दिवस पर, चार तकनीकी सत्र आयोजित किए जाएंगे। इन सत्रों के शीर्षक लोगों के योजना अभियान की निगरानी, मिशन अंत्योदय सर्वेक्षण रिपोर्टों का उपयोग करके साक्ष्य आधारित योजना’, ‘आर्थिक विकास और सामाजिक परिवर्तन’ और समूह चर्चा- हिमालयी राज्यों में व्यापक जीपीडीपी की तैयारी के मुद्दे हैं।

Related posts

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ेंगें राहुल गांधी, जानें क्या है वजह

bharatkhabar

राजस्थान के डूंगरपुर जिले के साबला में पैंथर के आतंक से लोगों का जीना हुआ मुहाल

Samar Khan

Fix Deposit करने के नियमों में PNB और HDFC ने किए ये बदलाव, ग्राहकों को लगेगा चूना

Trinath Mishra