featured खेल

कोरिया ओपन: पहले ही दौर में पीवी सिंधु को करना पड़ा हार का सामना

sidhu कोरिया ओपन: पहले ही दौर में पीवी सिंधु को करना पड़ा हार का सामना

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग ने कड़े मुकाबले में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को टूर्नामेंट के पहले दौर में 7-21, 24-22, 21-15 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

बता दें कि हाल में स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु ने पहले गेम को जीतकर मुकाबले में बढ़त बना ली, लेकिन बाकी के दो गेम हार गईं। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 56 मिनट तक चला। दूसरे गेम में भी सिंधु का प्रदर्शन अच्छा रहा। हालांकि वह मैच प्वाइंट का फायदा नहीं उठा पाईं, जबकि झांग ने संयम दिखाया और मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा लिया।

वहीं अमेरिकी खिलाड़ी तीसरे गेम में अपने शीर्ष फॉर्म में नजर आईं और बिना कोई गलती किए मुकाबले को जीत लिया। पिछले चार मैचों में सिंधु के खिलाफ झांग की यह पहली जीत है। सिंधु लगातार दूसरी बार किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं। 24 साल की सिंधु पिछले सप्ताह चीन ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई थीं। उन्हें थाईलैंड की पोर्नपावे चोचूवोंग ने पराजित किया था।

साथ ही उघर, साइना नेहवाल चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पहले दौर के मैच में साइना का सामना दक्षिण कोरिया की किम गा ईयून से हुआ। मुकाबले के तीसरे गेम में चोटिल होन के कारण भारतीय खिलाड़ी को रिटायर होना पड़ा। साइना के मुकाबले से पीछे हटने के समय किम 19-21, 21-18, 8-1 से आगे चल रही थीं।

Related posts

अमेरिका में गर्म हवा के गुब्बारे में लगी आग, 16 लोगों की मौत

bharatkhabar

रूद्रप्रयाग से लेकर उत्तरकाशी तक मौसम का कहर, भारी बारिश ने किया जीना हराम

Rani Naqvi

दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों से की लूटपाट

Rani Naqvi