December 10, 2022 1:57 pm
featured देश राज्य

दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों से की लूटपाट

jammu delhi दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों से की लूटपाट

नई दिल्ली। जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों से लूट का मामला सामने आया है। दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस की दो कोच को निशाना बनाया और यात्रियों से लूटपाट की। हैरान करने वाली बात है कि बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिल्ली के बादली में दिया है। बताया जा रहा है कि वारदात के समय बोगी में न तो सुरक्षाकर्मी थे और न ही ट्रेन स्टाफ मौजूद थे। पिछले सप्ताह बिहार में ही ट्रेन लूटने की बड़ी घटना सामने आई थी। सुबह के 3.30 बजे सभी यात्री सो रहे थे। मगर अचानक सिग्नल से छेड़छाड़ कर 5 से 10 की संख्या में बदमाशों ने ट्रेन रोकी और हथियारों से लैस होकर बोगी में घुसे। बदमाशों को देखते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने आवाज भी लगाई, मगर सब बेकार। बदमाशों ने चाकुओ और अन्य हथियारों के दम पर दुरंतो ट्रेन की दो एसी बोगियों को निशाना बनाया है।

jammu delhi दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों से की लूटपाट

बदमाशों ने दो कोच के यात्रियों से लूटपाट की। बदमाशों ने यात्रियों से कैश, मोबाइल और गहने भी छीन लिए। एक यात्री ने कहा कि बदमाशों ने करीब 10 से 15 मिनट तक लूटपाट किया। उत्तरी रेलवे ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल इस मामले को देख रहा है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बदमाशों की संख्या 5 से 10 के बीच बताई जा रही है। शिकायतकर्ता के मुताबिक, 5 से 10 बदमाश ट्रेन के बी-3 और बी-7 कोच में घुस गए और पैसेंजरों के गले पर चाकू रखकर लूटपाट शुरू कर दी। बाहर बिल्कुल अंधेरा और एसी कोच से बाहर आवाज भी नहीं जा पा रही थी।

वहीं इससे पहले 10 जनवरी को बिहार के क्यूल और जमालपुर स्टेशन के बीच धनौरी स्टेशन (लखीसराय) के पास ट्रेन में लूटपाट की घटना सामने आई थी। नई दिल्ली से भागलपुर जा रही ट्रेन संख्या 12350 को घंटे भर से ज्यादा रोककर बदमाशों ने मुसाफिरों से लूटपाट की और उनसे पास से सभी कीमती सामान छीन लिए। बताया जा रहा है कि करीब 15 की संख्या में बदमाश थे जिन्होंने मास्क पहन रखा था और सबके हाथों में बंदूक थे।

बदमाशों ने तीन एसी और एक स्लीपर कोच को निशाना बनाया और इस तरह से चार कोच में लूटपाट की। कोच में मौजूद एक भी मुसाफिर को बदमाशों ने नहीं छोड़ा। ट्रेन की A 1 (2nd एसी), B2,B3 (3rd एसी) और s9 (स्लीपर) कोच में बदमाशों ने इस लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने लूटपाट के क्रम में यात्रियों को मारा-पीटा भी है। जिसमें कुछ यात्रियों को चोटें भी आई हैं। करीब 200 से ज़्यादा मुसाफिरों से लूट पाट हुई है। ट्रेन 12350 वीकली ट्रेन है, जो नई दिल्ली से भागलपुर जाती है।

Related posts

मुस्लिम संगठन ने किया बिहार में रैली का आयोजन, इस्लाम को बताया खतरे में

lucknow bureua

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शाह का दावा, 2019 में BJP को मिलेगा प्रचंड बहुमत

mahesh yadav

उत्तराखंड: कोरोना के नए वैरिएंट से सख्त हुई धामी सरकार, अधिकारियों को अलर्ट होने के दिए निर्देश

Neetu Rajbhar