Breaking News दुनिया देश

ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले नरेंद्र मोदी, ‘न्यू कश्मीर’ का आश्वासन दिया

PM Narendra Modi ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले नरेंद्र मोदी, ‘न्यू कश्मीर’ का आश्वासन दिया

एजेंसी, ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कश्मीरी पंडितों के 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ “विशेष बातचीत” की और उन्हें “नया कश्मीर बनाने” का आश्वासन दिया, जो सभी के लिए होगा।

प्रतिनिधिमंडल, जिसमें अमेरिका भर से कश्मीरी पंडित शामिल थे, ने अपने हिसु आगमन पर प्रधान मंत्री मोदी से मुलाकात की, जो अमेरिका में उनकी सप्ताह भर की यात्रा के भाग के रूप में था। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से कहा, “कश्मीर में मेरे हवाले है (नई हवाएं कश्मीर में बह रही हैं) और हम सभी मिलकर एक नया कश्मीर बनाएंगे।”

भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द कर दिया और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। मोदी ने 30 साल से अधिक समय तक धैर्य रखने के लिए समुदाय को धन्यवाद दिया। “मैंने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों के साथ एक विशेष बातचीत की,” प्रधान मंत्री मोदी ने बाद में ट्वीट किया। इससे पहले, MEA के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि कश्मीरी पंडितों ने भारत की प्रगति के लिए भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के लिए समर्थन व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, “ह्यूस्टन में, कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तीकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का समर्थन किया।” प्रतिनिधिमंडल ने इस कदम के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके 700,000 सामुदायिक सदस्य उनकी सरकार के लिए “ऋणी” थे।

Related posts

राजस्थान उपचुनाव: राजस्थान की तीन सीट और पश्चिम बंगाल की दो सीट सीटों पर मतगणना शुरू

Rani Naqvi

मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम सिंह यादव सपा से 6 साल के लिए निष्कासित

sushil kumar

सेंसेक्स में उछाल: 12,000 के ऊपर पहुंचा निफ्टी

Trinath Mishra