featured देश बिज़नेस राज्य

सेंसेक्स में उछाल: 12,000 के ऊपर पहुंचा निफ्टी

b सेंसेक्स में उछाल: 12,000 के ऊपर पहुंचा निफ्टी
नई दिल्ली। रियल्टी क्षेत्र में सरकार के 25,000 करोड़ रुपये के प्रोत्साहन से गुरुवार को बाजारों में तेजी आई क्योंकि सेंसेक्स ने रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। बाजारों ने रियल एस्टेट क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए बुधवार को सरकार द्वारा घोषित बेलआउट पैकेज पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। आज शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 40,615 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। NSE पर, Nifty50 40 अंकों की तेजी के साथ 12,005 अंक पर कारोबार कर रहा था।
इंफोसिस, इंडसइंड बैंक और एचडीएफसी, 1.5 से 2 फीसदी के बीच सूचकांक में शीर्ष पर रहे। ONGC और Maruti शीर्ष ड्रग्स हैं। सबसे सक्रिय शेयरों में एचडीएफसी, इंडियाबुल्स हाउसिंग और एनबीसीसी शामिल थे। दोनों, एसएंडपी बीएसई मिड और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.65 फीसदी की बढ़त के साथ हेडलाइन इंडेक्स को पछाड़ रहे थे। शुरुआती कारोबार में रियल एस्टेट शेयरों में 5 फीसदी तक की तेजी आई।
BPCL, HPCL, DLF, और इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड उन 148 कंपनियों में शामिल हैं, जिन्होंने आज अपने Q2 परिणामों की रिपोर्ट की है। गुरुवार को भारतीय रुपया 71.05 डॉलर प्रति डॉलर पर बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में 3 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। रियल्टी इंडेक्स पर सभी घटक हरे रंग में कारोबार कर रहे थे। दूसरी ओर, निफ्टी फार्मा और निफ्टी ऑटो इंडेक्स सुबह के कारोबार के दौरान फिसल गए।

Related posts

3 मई को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, पीएम मोदी करेंगे पहली पूजा

kumari ashu

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने पत्नी को पार्टी में किया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत

Rani Naqvi

बर्थडे स्पेशल-ममता कुलकर्णी ने जेल में की थी ड्रग माफिया से शादी-जाने और भी रोचक बातें

mohini kushwaha