featured Breaking News देश बिज़नेस भारत खबर विशेष

50 हजार सरकारी नौकरियों का एलान, जम्मू-कश्मीर में युवाओं को मिलेगा बड़ा मौका

जम्मू-कशमीर: आतंकियों ने गोली चलाई तो उन्हें बुके की उम्मीद नहीं करनी चाहिए- सत्यपाल मलिक

श्रीनगर। धारा 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में हालात को लेकर वैश्विक स्तर पर तमाम प्रकार की चर्चा हो रही है, इसी बीच सरकार ने एक नया दांव खेला है और कश्मीर के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर तलाशने और उन्हें नौकरियां देने का ऐलान किया है।

बताया जा रहा है कि सरकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास का खाका खींचना भी शुरू कर दिया है। गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बड़ा ऐलान किया कि अगले 2 से 3 महीने में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 50,000 सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती होगी। पत्रकार वार्ता में राज्यपाल मलिक ने कहा कि आर्टिकल 370 पर फैसला जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की बेहतरी के लिए लिया गया है। जल्द ही पदों और आवेदन तिथि, प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जाएगी। यही नहीं मलिक ने यह भी कहा कि एक-दो दिन में कश्मीर के विकास के लिए कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।

50 डिग्री कॉलेज खोले जाएंगे, लड़कियों के लिए अलग कॉलेज

सरकार ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए सरकार कई स्तर पर प्रयास कर रही है। यहां के सेब उत्पादकों की समस्याओं के भी समाधान निकाले जाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरी के लिए पचास डिग्री कॉलेज खोले जाएंगे। पांच नए मेडिकल कॉलेज बनेंगे और लड़कियों के लिए अलग से कॉलेज बनाया जाएगा।

Related posts

दिल्ली अध्यादेश पर आज लोकसभा में होगी चर्चा, कराया जाएगा बिल पास

Rahul

अगर करना है ऑनलाइन इनकम टैक्स रिटर्न फाइल, तो Step by Step फॉलो करें ये प्रक्रिया

Neetu Rajbhar

अखिलेश के ‘सपने में श्री कृष्ण’ बयान पर सीएम योगी ने कसा तंज, कहा- जवाहरबाग कांड के लिए श्रीकृष्ण भी कोसते होंगे सपा को

Neetu Rajbhar