January 23, 2022 3:21 am
featured यूपी राज्य

अखिलेश के ‘सपने में श्री कृष्ण’ बयान पर सीएम योगी ने कसा तंज, कहा- जवाहरबाग कांड के लिए श्रीकृष्ण भी कोसते होंगे सपा को

Screenshot 2021 11 14 123543 अखिलेश के 'सपने में श्री कृष्ण' बयान पर सीएम योगी ने कसा तंज, कहा- जवाहरबाग कांड के लिए श्रीकृष्ण भी कोसते होंगे सपा को

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के शासनकाल को दंगो के उत्पादन का काल कहा है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के “सपने में श्रीकृष्ण” आने वाले बयान पर तंज कसते हुए योगी ने कहा है “जो लोग सपने में भगवान श्रीकृष्ण के आने की बात कहते हैं, आज भगवान कृष्ण भी उन्हें कोस रहे होंगे। इन्ही लोगों के राज में पहला दंगा मथुरा के कोसीकलां में हुआ। यह लोग कृष्ण नहीं कंस के उपासक हैं और जब इन्हें सत्ता मिली तो मथुरा, वृंदावन, बरसाना में कुछ विकास न किया, अलबत्ता कंस पैदा कर जवाहरबाग कांड करा दिया।” 

मंगलवार को अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की पहली सुपर क्रिटिकल इकाई 660 मेगावॉट हरदुआगंज तापीय विस्तार परियोजना के लोकार्पण सहित ₹7,000 करोड़ से अधिक की सैकड़ों विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के मौके पर सीएम योगी ने स्थानीय जनता की मांग पर सांथा में नई चीनी मिल स्थापित कराने की घोषणा भी की। इस मौके पर उत्साह-उमंग से लबरेज लाखों लोगों के सामने योगी ने सपा सहित समूचे विपक्ष पर तथ्य-तर्क के साथ जोरदार वार किया। 2017 के पहले और बाद की सरकार की तुलना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले जनता का पैसा लूटा जाता था, विकास एक परिवार का होता था। वह लोग गरीबों का पैसा दीवारों में चुनवाकर रखते थे ताकि दंगा करा सकें, गरीबों की संपत्ति लूट सकें। आज उसी पैसे को हम लोग जेसीबी से खोदकर निकाल रहे हैं और युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन दे रहे, गरीबों के घर बना रहे। बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर होने के लिहाज से अहम नई तापीय विद्युत परियोजना को लोकार्पित करते हुए योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में बिना बिजली के स्मार्टफोन और लैपटॉप चार्ज ही नहीं हो पाते थे, लेकिन हमारी सरकार निर्बाध रूप से बिजली दे रही है। पिछली सरकारें महंगे दामों पर बिजली खरीदती थी और उसका बोझ जनता पर डाल देती थी। यही नहीं लोगों को बिजली भी नहीं मिलती थी। 

“माफ़िया पर बुलडोजर से इटली वाले भाई-बहन और सैफई के बबुआ को होती है परेशानी”

सीएम ने कहा कि यूपी में पहले दंगों का उत्पादन होता था, अब प्रदेश में गन्ने का उत्पादन हो रहा है। आज कोई भी गरीब को प्रताड़ित नहीं कर सकता, गरीबों की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है क्योंकि उन्हें मालूम है कि अगर वो लूट करेंगे तो पीछे से बुलडोजर भी चलेगा। आज जब लूट करने वालों पर बुलडोजर चलता है तो सबसे ज्यादा परेशानी सैफई में बैठे लोगों को होती है, इटली वाले भाई-बहन को होती है, कभी-कभी बहन जी को भी परेशानी होती है कि माफियाओं पर बुलडोजर क्यों चल रहा है।

अखिलेश पर ली चुटकी

चुनावों को नजदीक देख सक्रिय हुए विपक्ष की कोरोनाकाल में जनता से दूरी बनाए रखने पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि जो लड़का साल भर स्कूल नहीं जाएगा वो अंतिम महीने में स्कूल जाकर कहेगा कि वह टॉप कर लेगा तो क्या वह कर लेगा। योगी के इस बयान पर मौजूद लाखों की भीड़ ने मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे भी लागए। 

जनता के सामने रखा हिसाब, बोले, भाजपा ने जो कहा वो किया

भाजपा की कथनी और करनी में एकरूपता की बात कहते हुए मुख्यमंत्री ने जनता के सामने मोदी सरकार के सात वर्ष और अपने 05 वर्ष का हिसाब भी रखा। उन्होंने बताया कि हम लोगों ने कहा था कि देश के अंदर से आतंकवाद को समाप्त करेंगे, मोदी जी और अमित शाह जी ने कश्मीर से धारा 370 हटा दिया। फर्क साफ है, जो कहा वो किया। एक कालखंड वह था जब अयोध्या में मंदिर तोड़ा जा रहा था, काशी और मुथरा में मंदिर अपवित्र किए जा रहे थे लेकिन दूसरी ओर मोदी जी ने काशी विश्वनाथ धाम को भव्य स्वरूप दिया, अयाेध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी के लिए देश के 135 करोड़ लोग उनका परिवार है जबकि कुछ लोगों के लिए सिर्फ उनका परिवार ही सबकुछ है।

 

Related posts

इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजीएटी का रिजल्ट हुआ घोषित, जानें ऑफिशियल बेवसाइट पर किसने किया टाॅप

Trinath Mishra

बसपा सुप्रीमो मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-लोगों को दिहाड़ी देकर बुलाती है कांग्रेस

Rani Naqvi

आप नेता डॉ. अमरजीत थिंद ने थामा अकाली दल का दामन

lucknow bureua