featured बिज़नेस

मुकेश अंबानी से भी ज्यादा कमाते हैं ये 10 उद्दोगपति, सैलरी जानकर हो जाएंगे हैरान

mukesh ambani मुकेश अंबानी से भी ज्यादा कमाते हैं ये 10 उद्दोगपति, सैलरी जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। हर कोई यही जानता है कि मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर लोगों में से एक है। लेकिन कोई ये नहीं जानता कि इस देश में और भी ऐसे उद्दोगपति हैं जो मुकेश अंबानी से ज्यादा कमाते हैं। वित्त वर्ष- 2019 के कैपिटलाइन के आंकड़ों के अनुसार, देश में 10 ऐसे उद्योगपति हैं जिनकी सैलरी मुकेश अंबानी से भी ज्यादा है। आइए जानते हैं इनके बारे में। हीरो मोटोकॉर्प के सीएमडी पवन मुंजाल की सालाना सैलरी सबसे अधिक है। उनका एक साल का पैकेज 80.41 करोड़ रुपये का है। 

साथ ही एलएंडटी के मैनेजिंग डायरेक्टर एस एन सुब्रहमण्यम का सालाना पैकेज 48.45 करोड़ रुपये का है। बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज भी मुकेश अंबानी से ज्यादा कमाते हैं। उनकी सालाना आय 32.31 करोड़ रुपये है। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल का सालाना पैकेज 31 करोड़ रुपये का है।

वहीं वेदांता के कार्यकारी निदेशक नवीन अग्रवाल सालाना 30.71 करोड़ रुपये कमाते हैं। एल एंड टी के सीएफओ आर शंकर रमन का वेतन भी मुकेश अंबानी से कई ज्यादा है। वे सालाना 25.08 करोड़ रुपये कमाते हैं। इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख का सालाना पैकेज 24.67 करोड़ रुपये का है। टीवीएस मोटर कंपनी के सीएमडी वेणु श्रीनिवासन की सैलरी भी मुकेश अंबानी से ज्यादा है। उनका सालाना पैकेज 23.77 करोड़ रुपये का है।

बता दें कि रिलायंस के ईडी निखिल मेसवानी की सैलरी भी मुकेश अंबानी से ज्यादा है। उनका सालाना पैकेज 20.57 करोड़ रुपये का है। वहीं रिलायंस के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर हितल मेस्वानी की सालाना सैलरी भी 20.57 करोड़ रुपये ही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का सालाना पैकेज 15 करोड़ रुपये है।

Related posts

राजनैतिक पार्टी बनायेंगे डा. नीरज यादव

Shailendra Singh

पर्वतीय खेती के लिए जलाशयों और झीलों का संवर्धन जरूरी : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र

Rani Naqvi

तेजस्वी यादव ने किया नीतीश पर हमला कहा, नैतिक आधार पर इस्तीफा दें नीतीश

mahesh yadav