Breaking News देश भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

नकली दूध के बड़े कारोबार का भण्डाफोड़, 62 लोगों को किया गया गिरफ्तार

r 4 नकली दूध के बड़े कारोबार का भण्डाफोड़, 62 लोगों को किया गया गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस ने सिंथेटिक दूध और इससे बने उत्पादों के निर्माण और पड़ोसी राज्यों में इसकी बिक्री करने वाले एक गिरोह का खुलासा करते हुए इसके 62 सदस्यों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

मध्यप्रदेश पुलिस के विशेष कार्य दल :एसटीएफ: के अधीक्षक राजेश भदौरिया ने पीटीआई भाषा को बताया कि एसटीएफ ने यहां से लगभग 400 किलोमीटर दूर शुक्रवार को ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के मुरैना जिले के अम्बाह और भिण्ड जिले के लहार में स्थित सिंथेटिंक दूध बनाने वाले कारखानों पर छापा मारा।

उन्होंने बताया कि छापों में पुलिस ने लगभग 10,000 लीटर सिंथेटिक दूध, बड़ी मात्रा में रसायन, 500 किलो सिंथेटिक मावा और 200 किलोग्राम सिंथेटिक पनीर बरामद किया है। उन्होंने कहा कि सिंथेटिक दूध और इससे बने उत्पादों का निर्माण और व्यापार करने के आरोप में 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इन लोगों द्वारा सिंथेटिक दूध और इसके उत्पादों को मध्यप्रदेश सहित पडो़सी राज्यों दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में बिक्री की जाती थी।

एसपी ने बताया कि गिरोह से इस अवैध व्यापार में उपयोग में लाई जा रहे 20 टेंकर और 11 पिक अप वाहनों को भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि एसटीएफ के जवानों ने शनिवार को एक दर्जन अन्य स्थानों पर भी छापे मारे।

Related posts

मंत्रिमंडल ने पेशागत रोगों, पुनर्वास और रोजगारपरक प्रशिक्षण के लिए भारत तथा जर्मन एजेंसी के बीच समझौता-ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाने को मंजूरी दी

Trinath Mishra

भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में दर्ज की 2-0 की बढ़त

Rahul srivastava

विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने भारत लौटने वाली खबर को किया खारिज

rituraj