Breaking News featured देश बिहार राज्य

आकाशीय बिजली गिरी, नौ बच्चों की मौत, तेरह घायल, मुख्यमंत्री ने की चार लाख देने की घोषणा

akash bijali आकाशीय बिजली गिरी, नौ बच्चों की मौत, तेरह घायल, मुख्यमंत्री ने की चार लाख देने की घोषणा

पटना। नवादा जिले के काशीचक थानाक्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, मामले में तेरह लोग घायल हो गए। धानपुर गांव में बिजली गिरने की दर्दनाक घटना से कोहराम मचा हुआ है और प्रशासन मौके पर जाकर परिजनों को शांत करने में जुट गया है। वज्रपात से मरे 9 बच्चों की खबर पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया है और मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपया अनुदान देने का निर्देश दिया है।

“नवादा में वज्रपात की घटना से स्तब्ध हूं। इस घटना में दलित परिवार के 9 लोगों की मृत्यु हो गई है और 13 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। महादेव से प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द स्वास्थ्य हों और हताहत हुए लोगों के परिवारों को सहनशक्ति प्रदान करें।” – गिरिराज सिंह, सांसद-बेगूसराय

घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है। इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। लोगों ने बताया कि धानपुर मुशहरी के बच्चे खेल रहे थे, तभी बारिश होने लगी। बचाव के लिए बच्चे पेड़ के नीचे छिप गए, तभी वज्रपात की घटना हुई।

इसमें नीतीश मांझी, रमेश मांझी, छोटू मांझी, गणेश मांझी, छोटू मांझी, मुन्नी लाल मांझी, मोनू, प्रवेश कुमार की मौत हो गई, जबकि गणेश मांझी, कुंदन मांझी, नंदन कुमार, राकेश मांझी, मसुरिया मांझी, नंद मांझी, अंकित मांझी, कुम्हरा मांझी घायल हो गए हैं। घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है। इनमें एक गणेश मांझी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Related posts

IND vs AUS: खराब लाइट के कारण चौथे दिन का खेल समाप्त, टीम इंडिया का जलवा

Ankit Tripathi

स्मृति ईरानी की सभा में फेंकी गई चूडिया, कर्ज माफी की मांग कर रहा था किसान

Pradeep sharma

UP में एक मार्च से खुलेंगे प्राथमिक स्कूल, कोरोना गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

Aman Sharma