Uncategorized featured छत्तीसगढ़ देश

मीडिया पर एकाधिकार करने की कोशिश में भाजपा सरकार: अधीर रंजन चौधरी

adhir ranjan congress leader2 मीडिया पर एकाधिकार करने की कोशिश में भाजपा सरकार: अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले अखबारों एवं मीडिया को वह विज्ञापन की आड़ में ‘‘दबाने’’ का प्रयास कर रही है और सभी लोगों को इसके खिलाफ आवाज उठाना चाहिए।

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान चौधरी ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय (डीएवीपी) ने मीडिया को विज्ञापन के भुगतान की व्यवस्था को डिजिटल स्वरूप प्रदान किया है। इसका मकसद व्यवस्था में पारदर्शिता लाना बताया गया है। लेकिन इसके बहाने अनेक मीडिया वालों का विज्ञापन बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अनेक अखबार और मीडिया, जो सरकार के खिलाफ आवाज उठाते थे और कुछ ने राफेल मुद्दे को भी उठाया, की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार के इस प्रयास के खिलाफ सभी को विरोध करना चाहिए। चौधरी इस विषय पर अपनी बात को आगे जारी रखना चाहते थे लेकिन अध्यक्ष ओम बिरला ने इसकी अनुमति नहीं दी। इस पर कांग्रेस सदस्यों ने अपने स्थान से विरोध प्रकट किया। संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी कुछ कहते देखा गया।

कांग्रेस के ही शशि थरूर ने सरकार से तिरूवनंतपुरम में सुनने और बोलने की अशक्तता वाले लोगों के लिये संस्थान स्थापित करने के अपने वादे को पूरा करने की मांग की। कांग्रेस के गुरजीत सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद अटारी सीमा से होने वाले कारोबार पर शुल्क बढ़ा दिया गया है जिससे कारोबारियों को काफी परेशानी पेश आ रही है। सरकार को इस विषय पर ध्यान देना चाहिए।

Related posts

Kanpur Accident: कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

Rahul

न्यू ईयर पार्टी में लड़कियों से बदसलूकी, मंत्री ने कहा पहनावा जिम्मेदार

shipra saxena

पीएम मोदी के दौरे से पहले इजरायल के अखबार ने कहा, ‘जागो दुनिया के सबसे अहम पीएम आ रहे हैं’

Pradeep sharma