दुनिया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने लिखा खत, कहा मोदी जी हम बात करना चाहते हैं

narendra modi imran khan पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने लिखा खत, कहा मोदी जी हम बात करना चाहते हैं

एजेंसी, इस्लामाबाद। आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान में खाने को भले ही पैसे नहीं हो लेकिन आतंकियों को पाला जा रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कश्मीर समेत सभी मसलों पर बातचीत की इच्छा जताई है। कहा है कि पाकिस्तान बातचीत से सभी विवादों को हल करना चाहता है।
हालांकि, इसी आतंकवाद को लेकर अंतरराष्ट्रीय दबाव, खाली खजाने और भारत के कड़े रुख से परेशान पाकिस्तान अब बातचीत की राह तलाश रहा है। पाक पीएम इमरान ने यह पत्र मीडिया में आई उस खबर के बाद लिखा है जिसमें कहा गया था कि एससीओ सम्मेलन के दौरान बिश्केक में पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय मुलाकात से भारत ने इन्कार कर दिया है। बिश्केक में मोदी और इमरान भाग लेने जाएंगे।
लोकसभा चुनाव में जीत के बाद मोदी को टेलीफोन पर बधाई देते हुए इमरान ने बातचीत शुरू करने की इच्छा जताई थी लेकिन मोदी ने जवाब में पहले हिंसा और आतंकवाद को खत्म कर भरोसा कायम करने को जरूरी बताया था। अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में क्षेत्रीय विकास के लिए दोनों देशों के साथ काम करने को जरूरी बताया गया है। इससे दोनों देशों के लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में मदद मिलेगी। विवादों को सुलझाने के लिए बातचीत एकमात्र रास्ता बताया गया है।

Related posts

चीन ने दी अमेरिका को धमकी, अमेरिका से क्यों बौखलाया है चीन?

Mamta Gautam

चीन ने डोकलाम पर एक बार फिर हिमाकत की, तैनात किए 1800 सैनिक, निर्माण कार्य भी कराया शुरू

Rani Naqvi

चीन से तनातनी के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, जायजा लेने पहुंचे

Kumkum Thakur