दुनिया

ब्रिटेन पहुंचे ट्रंप, तीन दिनों की यात्रा में क्या-क्या करेंगे यहां देखें

DONALD TRUMP ब्रिटेन पहुंचे ट्रंप, तीन दिनों की यात्रा में क्या-क्या करेंगे यहां देखें

एजेंसी, लंदन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया संग तीन दिवसीय दौरे पर ब्रिटेन पहुंचे। ट्रंप का यह दौरा ऐसे समय पर हो रहा है जब ब्रेक्जिट को लेकर ब्रिटेन में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस दौरे में प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ जलवायु परिवर्तन और चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी हुआवे समेत कई अहम मसलों पर चर्चा करेंगे।
प्रधानमंत्री थेरेसा मे एलान कर चुकी हैं कि अपना उत्तराधिकारी चुने जाने पर वह पीएम पद से इस्तीफा दे देंगी। ट्रम्प ने अपने दौरे की शुरुआत बकिंघम पैलेस से की, जहां 93 साल की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने ट्रंप और मेलानिया का स्वागत किया। इस दौरान प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला भी मौजूद रहीं। बकिंघम पैलेस में ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। विपक्षी दलों के नेताओं ने इस भोज का बहिष्कार किया है। ट्रंप ने अपने एयरफोर्स वन विमान से लंदन में उतरने से पहले ट्वीट किया- “मैं अमेरिका के बहुत अच्छे दोस्त ब्रिटेन से मिलने के लिए उत्सुक हूं और अपने दौरे का इंतजार कर रहा हूं।” उनके आगमन से पहले थेरेसा ने भी कहा, “सुरक्षा और समृद्धि के लिए हमारे संबंध बहुत सालों से हैं और आगे भी पीढ़ियों तक बने रहेंगे।”
इसके बाद उन्होंने महारानी के साथ लंच किया। ट्रंप ब्रिटेन में तीन दिन रहने के दौरान कई समारोहों में भी शिरकत करेंगे, लेकिन सभी की नजरें ट्रंप के सम्मान में दिए जाने वाले रात्रिभोज पर लगी हैं।

Related posts

शोध में आया सामने, भविष्य में 140 साल का होगा इंसान का जीवन

Breaking News

भारत से बातचीत करने के लिए बेकरार है पाकिस्तान, अमेरिका से मांगी मदद

mahesh yadav

10 लाख ब्रिटिश नागरिक चाहते हैं दूसरा जनमत संग्रह

bharatkhabar