Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में अजीत दोभाल को दुबारा मिला अवसर, कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला

ajit dovalfb 647 011116104116 0 राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में अजीत दोभाल को दुबारा मिला अवसर, कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला

एजेंसी, नई दिल्ली। भाजपा के पिछले कार्यकाल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रहे अजित डोभाल को दोबारा अगले 5 साल के लिए NSA नियुक्त कर दिया गया है। इस बार राष्ट्रीय सुरक्षा में योगदान को देखते हुए डोभाल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है।
डोभाल का फिर से एनएसए बनना बताता है कि मोदी के साथ-साथ नए गृह मंत्री अमित शाह भी उनके काम से संतुष्ट हैं। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में डोभाल की नियुक्ति की जानकारी दी गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के तौर पर डोभाल का कद अब एक कैबिनेट मंत्री के बराबर होगा।
जारी आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने डोभाल को इस पद पर दोबारा नियुक्त किये जाने के संबंध में अपनी मंजूरी दे दी है और यह व्यवस्था 31 मई 2019 से प्रभावी होगी। प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ-साथ उनकी नियुक्ति भी खुद समाप्त हो जाएगी।
गृह मंत्री को देश की आतंरिक सुरक्षा की स्थिति से अवगत कराया गया। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर, खासतौर पर सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा की स्थिति की जानकारी भी ली।

Related posts

बुद्ध का उदय इन राशियों के जातकों की खुशियों को कर देगा अस्त, आप भी देंखे आने वाले दिन कैसे रहेंगे आपके लिए..

Mamta Gautam

अमित शाह के बयान का आजम खान की पत्नी ने दिया जवाब, कहा- आजम एक मजबूत राष्ट्रीयवादी

Rani Naqvi

पंजाब के बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस पार्टी को दें बहुमतः नफीस मलिक

Rahul srivastava