Breaking News featured देश

सूरत अग्निकाण्ड: कोचिंग सेंटर मालिक गिरफ्तार, तीन अन्य पर मुकदमा हुआ दर्ज

surat सूरत अग्निकाण्ड: कोचिंग सेंटर मालिक गिरफ्तार, तीन अन्य पर मुकदमा हुआ दर्ज

नई दिल्ली। सूरत के एक चार मंजिला वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गई । इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई।
इस मामले में सूरत पुलिस ने कॉम्प्लेक्स के बिल्डरों सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसमें हरसुल वेकरिया, जिग्नेश और कोचिंग सेंटर के मालिक भार्गव भूटानी का नाम है। सूरत के सारथाने इलाके में स्थित तक्षशिला कॉम्पलेक्स में लगी भीषण आग का मंजर बेहद खौफनाक था।
आग लगने के बाद इमारत में फंसे बच्चे अपनी जान बचाने के लिए ऊपर से ही छलांग लगा दी। सोशल मीडिया पर बिल्डिंग से छलांग लगाते हुए लोगों का वीडियो भी वायरल हो गया है। राज्य के दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, करीब 10 छात्र आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूद गए।
कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में राहत और बचाव कार्य में स्थानीय लोगों ने भी दमकलकर्मियों का सहयोग किया जिससे आग पर काबू पाया जा सका। हादसे में मारे गए सभी बच्चों की मौत दम घुटने या इमारत से कूदने के कारण हुई। हादसे में छात्रों के साथ-साथ कई छात्राएं भी थीं।

Related posts

मुगलसराय को लेकर राज्यसभा में समाजवादी पार्टी ने किया हंगामा

piyush shukla

प्रयागराज: इस विश्वविद्यालय में ड्रॉप आउट होने पर भी मिलेगा डिप्लोमा-सर्टिफिकेट

Shailendra Singh

SBI का दावा- 20 मई के बाद देश में पीक पर होगी कोरोना की लहर

pratiyush chaubey