दुनिया

ईरान की ट्रंप को दो टूक- कितने आए और चले गए, बर्बादी की धमकी हमें मत देना

trump ईरान की ट्रंप को दो टूक- कितने आए और चले गए, बर्बादी की धमकी हमें मत देना

एजेंसी, ईरान। ईरान और यूएस के बीच तनातनी थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों देशों के राजनेता लगातार आक्रामक बयान दे रहे हैं और एक-दूसरे पर पलटवार कर रहे हैं। ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने सोमवार को कहा है कि यूएस राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के ‘नरसंहार वाले तंज’ से ईरान ‘खत्म’ नहीं हो जाएगा।
जरीफ ने ट्विटर पर लिखा, ईरानी हजारों साल से सिर ऊंचा किए खड़े हैं जबकि सारे हमलावरों का नामोनिशान मिट चुका है। आर्थिक आतंकवाद और नरसंहार के तंज से ईरान का अंत नहीं होने वाला है। एक ईरानी को कभी धमकी मत देना, सम्मान दीजिए, यह काम करेगा।”
ईरान के विदेश मंत्री का यह बयान ट्रंप की चेतावनी के एक दिन बाद आया है। दरअसल, रविवार को ट्रंप ने कहा था कि अगर ईरान अमेरिकी हितों पर हमला करता है तो उसे पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। ट्रंप ने ट्वीट किया था, “अगर ईरान जंग करना चाहता है तो यह उसका आधिकारिक अंत होगा। यूएस को दोबारा धमकी मत देना।”
वॉशिंगटन और तेहरान के बीच संबंध एक साल पहले खराब हुए जब ट्रंप ने 2015 की ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते को रद्द कर दिया था और उस पर कड़े प्रतिबंध थोप दिए।
ईरान के अधिकारी लगातार यूएस के प्रतिबंधों की आलोचना कर रहा है और इसे आर्थिक आतंकवाद की संज्ञा दे रहे हैं। ईरान का आरोप है कि यूएस के प्रतिबंधों की वजह से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी प्रभावित हो रही है।

Related posts

पाकिस्तान में बस-ट्रक में भिड़ंत, 12 की मौत

bharatkhabar

सैन्य तानाशाही के कारण पाकिस्तान के विकास पर लगी रोक: पाक पीएम

Pradeep sharma

पाकिस्तान में नहीं है जैश-ए-मोहम्मद: आसिफ गफूर

bharatkhabar