Breaking News featured यूपी

निरहुआ पर बोले अखिलेश, सम्मान राशि बंद होने के बाद आए थे हमारे पास

akhilesh yadav nirahua निरहुआ पर बोले अखिलेश, सम्मान राशि बंद होने के बाद आए थे हमारे पास

एजेंसी, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान तमाम प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी निरहुआ पर भी बयान दिया, कहा कि उनके खिलाफ बीजेपी के जो प्रत्याशी है उन्हें सबसे ज्यादा सम्मान उन्होंने ही अपने शासन काल में दिया है।
भाजपा प्रत्याशी को भी हमने दिया सम्मान
अखिलेश यादव ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि, “हां जो बीजेपी के जो प्रत्याशी हैं उन्हें सबसे ज्यादा सम्मान मैंने दिया, मुझे अच्छी तरह याद है जो सम्मान राशि उन्हें मिलती थी उसे बीजेपी ने छीन लिया था, तो वो मांगने आए थे कि ये राशि दोबारा कैसे मिल सकती है।” बता दें यश भारती सम्मान के तहत यूपी सरकार राज्य के कलाकारों, साहित्यकारों को 50 हजार रुपये हर महीने देती थी।
इंटरव्यू के दौरान जब अखिलेश से पूछा गया कि ये सम्मान उन्होंने जया प्रदा को क्यों नहीं दिया है. तो अखिलेश ने कहा कि जया प्रदा उत्तर प्रदेश की नहीं थी वो यूपी में आई थी. आगे अखिलेश ने कहा कि वे किसी भी महिला के खिलाफ ऐसी टिप्पणी का समर्थन नहीं करते हैं. अखिलेश ने बताया कि आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी उनके अंकल के खिलाफ थी जिन्होंने अपना मकान आरएसएस को दे दिया था. अखिलेश का समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह की चर्चा कर रहे थे।
अखिलेश ने कहा कि उन्होंने आजमगढ़ के लिए बहुत काम किया है. आजमगढ में सबसे कम वक्त में चीनी मिल लगाई, मेडिकल कॉलेज बनाया, पैरामेडिकल बन रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ और गाजीपुर तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बना रहे थे. गांवों का विकास हुआ है. एग्रीकल्चर कॉलेज बना है. नेताजी वहां नहीं जा पाए लेकिन हम तो गए हैं. केंद्र सरकार पर बरसते हुए अखिलेश ने कहा कि केंद्र ने शौचालय तो बना दिए लेकिन पानी की व्यवस्था कहीं नहीं की. क्या पानी के बिना शौचालय संभव है. उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार आय बढ़ाने की नीतियां बनानी चाहिए लोग शौचालय और बाकी की व्यवस्था अपने आप कर लेंगे. किसानों की आय डेढ़ गुनी करने की बात थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है।
-आजतक से साक्षात्कार के दौरान अखिलेश यादव का बयान

Related posts

इकोनॉमिक कॉरीडोर के मुद्दे पर पाक-चीन को भारत का खरा जवाब

bharatkhabar

Lucknow Breaking News: लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर यात्रियों का हंगामा

Neetu Rajbhar

बत्ती गुल के ट्रेलर लॉन्च में  शाहिद, श्रद्धा का स्टाइलिश लुक, जरुर देखें

mohini kushwaha