देश बिज़नेस

शेयर बाजार में दिखा यश बैंक में घाटे का असर

yash bank india शेयर बाजार में दिखा यश बैंक में घाटे का असर

मुंबई। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बीएसई सेंसेक्स तथा नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी मंगलवार को मामूली गिरावट के साथ बंद हुए। निजी क्षेत्र के यस बैंक की अगुवाई में बाजार में यह गिरावट रही। फंसे कर्ज के एवज में प्रावधान बढ़ाये जाने से बैंक को मार्च तिमाही में 1,506 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।
बीएसई सेंसेक्स 35.78 अंक यानी 0.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 39,031.55 अंक जबकि एनएसई निफ्टी 6.50 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की मामूली गिरावट के साथ 11,748.15 अंक पर बंद हुए। यस बैंक का शेयर करीब 30 प्रतिशत लुढ़क गया। बैंक को मार्च 2019 में समाप्त चौथी तिमाही के दौरान 1,506.64 करोड़ रुपये का भारी नुकसान होने की खबर के बाद यह गिरावट आयी। फंसे कर्ज के एवज में अधिक प्रावधान होने से बैंक को नुकसान हुआ है। नुकसान में रहने वाले सेंसेक्स के अन्य शेयरों में इंडसइंड बैंक, हीरो मोटो कार्प, मारुति सुजुकी, पावरग्रिड तथा महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं। इसमें 5.21 प्रतिशत तक की गिरावट रही।
मुख्य रूप से बैंक तथा वाहन कंपनियों के शेयरों की अगुवाई में सेंसेक्स नीचे आया। आवास वित्त कंपनियों के शेयरों में बिकवाली दबाव देखा गया। इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस तथा पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 6 प्रतिशत नीचे रहे। अमेरिकी केंद्रीय बैंक की फेडरल खुली बाजार समिति की बुधवार को नीतिगत निर्णय से पहले निवेशक भी सतर्क नजर आये।

Related posts

हड़तालः 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक के चेक क्लियरिंग में अटके

mahesh yadav

नर्सरी स्कूल दाखिले में HC ने सरकार की नेबरहुड पॉलिसी पर लगाई रोक

shipra saxena

फरीदाबाद: शॉपिंग मॉल में पुलिस की छापेमारी, सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़

Rani Naqvi