Breaking News featured देश पर्यटन

तिरुचिरापल्ली के मंदिर में भगदड़, 7 की मौत, 10 घायल

tiruchinapalli temple तिरुचिरापल्ली के मंदिर में भगदड़, 7 की मौत, 10 घायल

तिरुचिरापल्ली। तिरुचिरापल्ली से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरअयूर के पास एक मंदिर में रविवार को एक समारोह के दौरान भगदड़ होने से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक समारोह (पडीकसु) में सैंकड़ों श्रद्धालु एकत्र हुए थे। इस समारोह के दौरान सिक्कों का वितरण होना था।
पुलिस के अनुसार जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने के लिए श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गयी। चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समारोह के तहत मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है और इसके लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते हैं। लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के पास में रखने से समृद्धि बढ़ती है।
मंदिर के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया था और न ही वहां पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।
आपको बता दें कि इसी साल नए साल के दिन बिहार में पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में भगदड़ मच गई थी जिसमें जिसमें 10 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे। इनमें महिलाएं भी शामिल रहे। हालांकि हालात को तुरंत काबू में कर लिया गया था। पटना रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित इस मंदिर में बड़ी संख्या में लोग नववर्ष पर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए उमड़े थे।

Related posts

समाजसेवी और बीजेपी के जिला कार्यकारिणी सदस्य हर रोज 250 लोगों को बांट रहे  लंच पैकेट

Shubham Gupta

अन्ना की सरकार को सख्त चेतावनी, अगर बात नहीं मानी तो प्राण त्याग दूंगा

Vijay Shrer

सियासी उठापटक के बीच बीएल संतोष का लखनऊ दौरा, वरिष्ठ नेताओं के साथ होगी बैठक

Shailendra Singh